सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए सेना ने अपने अधिकारियों को वॉट्सऐप ग्रुप छोड़ने को कहा

0
65

जयपुर। भारतीय सेना के एक दिशा निर्देश जारी कर रहे जिसके अंतर्गत यह बताया गया है कि सभी जवानों और अधिकारियों को अब किसी भी सोशल मीडिया समूहों से ना जोड़ी ने के आदेश जारी करें आपको बता दें कि इसके साथ ही उन्होंने शोषण के लिए संतों से दूर रहने के लिए कहा है जिसके सदस्य की पहचान सत्यापित ना हो सके.

एक अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि सेना को सुरक्षा का हवाला देते हुए यह निर्देश जारी करे गए हैं और पिछले महीने ही जारी किए गए दिशा-निर्देश के अनुसार कहा गया कि जिसमें सभी जवानों को और अधिकारियों और व्हाट्सएप समूह से जुड़ने को कहा गया है जो सत्यापित नहीं किए जा सके और जिनमें सेना का कोई सेवारत अधिकारी ना हो.

आपको बता दें कि इस नई नीति के तहत सीने से जुड़े सदस्यों के परिवार वालों को भी सोशल मीडिया पर सेवारत अधिकारियों के बारे में कोई भी जानकारी साझा करने को कहा गया है और कोई भी जानकारी साझा नहीं करने के लिए भी कहा गया है शादी सेना अधिकारियों को सोशल मीडिया पर सीमित पोस्ट करने की हिदायत दी गई है, जिसमें सामान्य पूछताछ फायदा संबंधित सवाल ही हो.

आपको बता दें कि इसी बात को लेकर मीडिया ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि सेना ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर पिछले 1 महीने यह निर्देश जारी कर दिए थे जिसमें सभी जवानों और अधिकारियों से व्हाट्सएप से जुड़ने के लिए इंकार कर दिया गया था जिनकी पहचान सत्यापित नहीं किए जा सके इसके लिए अधिकारियों को कहा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here