बीएस 6 उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने के लिए अपने मौजूदा उत्पादों को अद्यतन करने के अलावा, पियाजियो ने कुछ समय के लिए भारतीय बाजार में एक नया उत्पाद पेश नहीं किया है। इस साल की शुरुआत में ऑटो एक्सपो 2020 में, इतालवी मार्की ने एक नए मैक्सी-स्कूटर – एसएक्सआर 160 को बंद कर दिया था। कंपनी को वर्ष की तीसरी तिमाही में एसएक्सआर 160 लाने की योजना थी, लेकिन लॉन्च में देरी हुई कोरोनावाइरस महामारी। एक आधिकारिक बयान में, उन्होंने अब खुलासा किया है कि बारामती संयंत्र में उत्पादन जल्द ही शुरू हो जाएगा।

अप्रिलिया का दावा है कि SXR 160 को इटली में डिजाइन किया गया है, लेकिन भारतीय बाजार के लिए विकसित किया गया है। फ्रंट प्रावरणी आरएस 660 से प्रेरित दिखता है और तेज हेडलाइट्स और एलईडी डीआरएल के साथ मिलकर स्कूटर को एक स्पोर्टी अपील देता है। SXR 160 में शीर्ष पर एक बड़ी विंडस्क्रीन, बड़े करीने से तैयार किए गए एलईडी टेललाइट्स और एक विस्तृत पूंछ अनुभाग है। फीचर्स के लिहाज से, SXR 160 पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, USB चार्जिंग पोर्ट, ABS-लैस डिस्क ब्रेक और बहुत कुछ के साथ फिट होगा।

एसएक्सआर 160 को पावर करना एसआर 160 से समान 160 सीसी तीन-वाल्व मोटर होगा। इस स्कूटर में भी 10.84bhp और 11.6Nm बनाने की उम्मीद है। यह दोनों सिरों पर 12-इंच के पहियों पर बैठता है और आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और पीछे की तरफ एक समायोज्य झटका मिलता है।

आगामी लॉन्च के बारे में बोलते हुए, डियागो ग्रैफी, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, पिगागियो इंडिया, “अपने अत्यधिक नवीन डिजाइन के साथ, SXR 160 प्रीमियम शैली, उच्च आराम और वर्ग प्रदर्शन में सर्वश्रेष्ठ का एक नया बेजोड़ अनुभव बनाने के लिए तैयार है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम इस अनुभव को सभी के करीब लाएं, हम अपने शहर के सबसे रोमांचक डीलरशिप बिजनेस मॉडल में प्रीमियम मानसिकता वाले उद्यमियों का स्वागत करते हुए, भारत में डीलर नेटवर्क के अपने पदचिह्न का विस्तार कर रहे हैं। ”

जल्द ही शुरू होने वाले उत्पादन के साथ, आने वाले कुछ हफ्तों में एसएक्सआर 160 को लॉन्च करने की उम्मीद है। कीमतें 1.1-1.2 लाख रुपये की सीमा में होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here