एयर इंडिया की बिक्री के लिए अगले महीने तक मांगे जाएंगे आवेदन

0
93

जयपुर। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपनी 100 फीसद हिस्सेदारी बेचने के लिए केंद्र सरकार अगले महीने तक प्राइमरी निवेदी आए ए मांग सकती है.

एयर इंडिया को खरीदने के लिए कहीं एंटिटीज ने अपनी रुचि जताई है और मीडिया में आई जानकारी के अनुसार एयर इंडिया पर करीब ₹580000000 का कर्ज है और यह हजारों करोड़ रुपए कर्ज में चल रही है.

मीडिया में सूत्रों के हवाले से पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ एंटिटीज ने एयर इंडिया को खरीदने में रुचि दिखाई है वहीं सूत्रों का कहना है कि एजेंडे की बिक्री के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट पत्र को अंतिम रूप दिया जा रहा है सौ फीसद हिस्सेदारी को बेचने के लिए इससे आई के जरिए इस महीने के अंत तक या फिर अगले महीने तक निविदाएं आमंत्रित करे जाएंगे सूत्रों का कहना है कि सभी निविदाएं नए विकसित बिल्डिंग सिस्टम के जरिए मंगाई जाएंगी.

वहीं पिछले सप्ताह सिविल एविएशन सिक्योरिटी प्रदीप सिंह खारोला ने एयर इंडिया को लेकर समीक्षा बैठक करी थी इस सप्ताह में 22 अक्टूबर को एयर इंडिया बोर्ड की बैठक हुई बोर्ड बैठक में मार्च 2019 को समाप्त हुए वित्तीय वर्ष के लिए एयर इंडिया के कंसोलिडेटेड अकाउंट स्टेटमेंट को मंजूरी दी जाएगी.

वहीं आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में भी एयर इंडिया के प्रबंधन ने ट्रेड यूनियनों के साथ बैठक एयरलाइन की निजीकरण पर चर्चा करी थी, हालांकि नौकरी खोने के डर से अधिकांश यूनियनों ने निजीकरण का विरोध किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here