Apple Watch ने 51% वैश्विक बाजार में हिस्सेदारी हासिल की

0

नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, उद्योग की अग्रणी स्वास्थ्य और फिटनेस उपकरणों के साथ पैक, Apple वॉच ने एक बार फिर से एक प्रमुख पहनने योग्य सेगमेंट में अपना वर्चस्व कायम किया है, जिसके कारण 2020 में 51 प्रतिशत वैश्विक हिस्सेदारी के साथ स्मार्टवॉच श्रेणी और भारत के बाजार में अपनी स्थिति को मजबूत किया है। इस सप्ताह। पिछले साल 2.6 मिलियन यूनिट शिपमेंट के साथ 139.3 प्रतिशत (ऑन-ईयर) ग्रोथ के साथ, साल के दौरान कलाई बैंड की मांग में गिरावट के कारण घड़ियाँ काफी बढ़ गईं।

आईडीसी के अनुसार, स्मार्टवॉच, जो कि डिवाइस पर थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन चला सकती हैं, का वॉच श्रेणी में 24.5 प्रतिशत हिस्सा है और Apple 2020 में स्मार्टवॉच श्रेणी का 51 प्रतिशत शेयर के साथ नेतृत्व करना जारी रखे हुए है। आईडीसी इंडिया के रिसर्च डायरेक्टर, क्लाइंट डिवाइसेस एंड आईपीडीएस, नवकेंद्र सिंह ने कहा, “भारत में, मुख्य रूप से वॉच 3 और वॉच 6 ने 2020 में ग्रोथ का नेतृत्व किया। Apple वॉच को भारतीय उपभोक्ताओं ने अच्छी तरह से प्राप्त किया है।”

पुराने ऐप्पल वॉचेस पर मूल्य में कटौती और श्रृंखला 5 और सीरीज 6 पर बैंकों और ई-टेलर चैनलों द्वारा दी जाने वाली प्रचार छूट ने डिवाइस को भारत में उपभोक्ताओं के बीच एक लोकप्रिय खरीद बना दिया।
एसोसिएट रिसर्च मैनेजर, क्लाइंट डिवाइस, आईडीसी इंडिया, जयपाल सिंह के अनुसार, पहनने योग्य घड़ियों से जुड़ी उच्च लागत अब ज्यादा चुनौती नहीं है। उन्होंने कहा, “इसके अलावा, वॉच फॉर्म फैक्टर को उपभोक्ताओं के लिए अधिक आकर्षक माना जाता है, और विक्रेता आने वाली तिमाहियों में अपने घड़ियों के पोर्टफोलियो का विस्तार करके इस बदलाव का लाभ उठाएंगे,”।

काउंटरपॉइंट रिसर्च ने कहा कि Apple वॉच सीरीज़ 6 और SE ने वैश्विक स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया, 12.9 मिलियन यूनिट्स की शिपिंग की और Q4 में 40 प्रतिशत मार्केट शेयर के लिए लेखांकन किया।

उन्होंने कहा, “एक साल में जहां सालाना विकास केवल 1.5 फीसदी की दर से आगे बढ़ा, वहीं एप्पल ने अपनी ठोस संख्या एक स्थिति बनाए रखी और अपने बाजार में 6 फीसदी की बढ़ोतरी की, जिससे समग्र बाजार को प्रीमियम सेगमेंट के करीब ले जाने में मदद मिली।” Apple वॉच यूजर्स आईफोन पर हेल्थ ऐप में अपने कार्डियो फिटनेस लेवल को देख सकते हैं और कम रेंज में आने पर इसका नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं।

Apple वॉच पहले से ही जोरदार आउटडोर वॉक, रन, या हाइक के दौरान VO2 मैक्स के औसत और उच्च स्तर का अनुमान लगाता है, जो कई धावक और अन्य एथलीट प्रदर्शन में सुधार करने के लिए निगरानी करते हैं।

Apple वॉच में कई अन्य स्वास्थ्य विशेषताएं भी हैं जैसे ईसीजी, फॉल डिटेक्शन और बहुत कुछ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here