इन शानदार फीचर्स के साथ ऐप्पल ने जारी किया नया iOS 13 अपडेट

0
42
iphone8 price
iphone8 price

जयपुर। आईफोन निर्माता कंपनी Apple ने आईफोन यूजर्स के लिए दूनिया भर में iOS 13 Update रोल आउट ​कर दिया है। और इस अपडेट को कई फीचर्स से लैस किया गया है। और कई बदलाव भी देखने का मिलेंगे। इस अपडेट में हमें कुछ विज्यूअल बदलाव भी देखने को मिलेंगे। इस अपडेट में आपको कई अगर आपके पास iPhone X, XR या इससे ऊपर के iPhone मॉडल्स हैं तो आपको इस अपडेट के बाद आईफोन 11 लेने की जरूरत महसूस नहीं होगी।
आईये जानते हैं नये आईओएस 13 अपडेट में क्या बदलाव देने को मिलेंगे
डार्क मोड फीचर: डार्क मोड के तहत कुछ वॉलपेपर्स भी हैं जो डार्क मोड के हिसाब अपने आप ही एडजस्ट जो जाते हैं। जैसे ही आप अपडेट इंस्टॉल कर लेते हैं तो आपको शुरुआत में ही आपको Dark और Light का ऑप्शन मिलेगा। बाद में आप सेटिंग्स में जा कर Appearance में जा कर भी इस मोड को एनेबल कर सकते हैं।
Photo Gallery : इस अपडेट में फोटो गैलेरी को नये डिजाइन में दिया जा रहा है। जिसें आप समय के अनुसार सेट कर सकते हैं। जैसे— मंथ, डेट, ईयर।
3D टच: जिन iPhone में 3D टच नहीं दिया गया है अब नए अपडेट के साथ किसी ऐप पर लॉन्ग प्रेस करके 3D टच वाले फीचर्स प्राप्त कर सकते हैं। कंपनी इस अपडेट के साथ कंपनी स्मार्टफोन से 3D टच को खत्म कर रही है।
Editing Tools: अब फोटो के साथ ही वीडियोज को भी एडिट कर सकते हैं। इसके लिए आपको अलग से ऐप की जरूरत नहीं होगी।
Find My (iPhone): iOS 13 अपडेट के बाद आपके स्मार्टफोन में एक नया ऐप देखने को मिलेगा जिसका नाम है Find My (iPhone) – इस ऐप से आप अपने आस पास आईफोन को लोकेट कर सकते हैं। सिर्फ अपना ही नहीं बल्कि अपने फ्रेंड्स के आईफोन भी लोकेट कर सकते हैं। इसके तहत आप फ्रेंड्स और फैमिली के साथ लोकेशन शेयर कर सकते हैं और इसी तरह वो भी आपके साथ लोकेशन शेयर कर सकते हैं। फोन को रिमोटली ट्रैक, लॉक और डेटा ऐरेज कर सकते हैं। इसके अलावा सफारी ब्राउजर्स में कई नए फीचर्स और बदलाव किए गए हैं। सफारी ब्राउजर में अब आप पुराने टैब्स के लिए लिमिट और टाइम सेट कर सकते हैं, ताकि महीनों पुराने टैब्स खुद से बंद हो सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here