एप्पल इस साल के अन्त में लॉन्च कर सकता है अपना पहला 5जी आईपैड: रिपोर्ट

0

जयपुर। आईफोन बनाने वाली दिग्गज टेक कंपनी Apple इस साल यानि 2020 में 5जी डिवाइस लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है। कथित तौर पर कंपनी इस साल सितंबर में इस साल अपना पहला 5G iPad लॉन्च करने की योजना बना रही है। बता दें कंपनी इस साल में 5जी आईफोन लॉन्च करने की पहले ही घोषणा कर चुकी हैं। इसके लिए, ताइवान की एक कंपोनेंट बनाने वाली कंपनी एडवांस्ड सेमीकंडक्टर इंजीनियरिंग (ASE) ने अपने सब्सट्रेट-आधारित FC-AiP (फ्लिप चिप एंटीना-इन-पैकेज) तकनीक के साथ Apple के mmWave 5G iPhones और 5G iPads के लिए कंपोनेंट उपलब्ध करायेगी।
Apple को 2020 की शुरुआत में iPad Pro को अपडेट करने की उम्मीद है, लेकिन एक 5G मॉडल इस साल के अन्त में लॉन्च किया जा सकता है।

Apple देखने वाले विश्लेषक मिंग-ची कू ने हाल ही में खुलासा किया कि iPhone निर्माता को 2020 की पहली छमाही में रियर 3 डी सेंसिंग के साथ नए iPad प्रो मॉडल जारी करने की उम्मीद है। TF इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के साथ एक रिसर्च नोट में Kuo ने कहा कि iPad Pro मॉडल रियर-फेसिंग कैमरा सिस्टम के माध्यम से 3 डी सेंसिंग हासिल करेगा।रिपोर्ट के अनुसार, Apple से टाइम-ऑफ़-फ़्लाइट सिस्टम का उपयोग करने की उम्मीद की जाती है। इसके अतिरिक्त, कुओ ने यह भी दोहराया कि एप्पल की योजना अपने कम लागत वाले iPhone SE 2 को 2020 की पहली छमाही में भी जारी करने की है। IPhone SE 2 अपने मदरबोर्ड के लिए 10-लेयर सबस्ट्रेट-जैसे PCB (SLP) का उपयोग करेगा, वही तकनीक जिसका उपयोग iPhone 11 में किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here