अपोलो अस्पताल का मुनाफा 71 फीसदी बढ़ा

0
69

वित्त वर्ष 2018-19 की पहली तिमाही में अपोलो अस्पताल ने साल-दर-साल आधार पर मुनाफे में 71 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है। इस दौरान कंपनी के एबिट्डा (कर, वेतन आदि चुकाने से पहले का मुनाफा) में 31 फीसदी और राजस्व में 16 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। अपोलो अस्पताल के चेयरमैन डॉ. प्रताप सी. रेड्डी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में अच्छी शुरुआत हुई है। हम अपने मरीजों के लाभ के लिए अपने हेल्थकेयर पोर्टफोलियो को मजबूत करना जारी रखे हुए हैं और हमारे डॉक्टर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मेडिकल टेक्नोलॉजी के साथ मिल कर काम कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “लखनऊ के मेडिक्स इंटरनेशनल लाइफसाइंसेस लि. में 50 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण हमें एक अच्छी जगह में एक मूल्यवान संपत्ति प्रदान करता है और भारत में हमारी मौजूदगी को समृद्ध करता है।”

डॉ. रेड्डी ने कहा, “सरकार की आयुष्मान भारत पहल लाखों परिवारों को स्वास्थ्य सेवा तक पहुंच देगी और हम सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे। हम आशा करते हैं कि इसका फ्रेमवर्क निजी क्षेत्र को पूरी तरह से इस योजना में भाग लेने में सक्षम बनाएगा और यह सुनिश्चित करेगा कि उच्चतम गुणवत्ता देखभाल नागरिकों तक पहुंचे।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here