कोरोना वायरस के अलावा ये तीन कारण जो आईपीएल 2020 के आयोजन की संभावना कम करते हैं

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है। अभी तक तय नहीं है कि लीग का आयोजन होगा या नहीं। बीसीसीआई भी तमाम विकल्पों पर गौर कर रही है । माना जा रहा है कि अगर कोरोना वायरस के बीच आईपीएल के आयोजन की संभावना कम है और इसके कई कारण नजर आते हैं।

Happy Birthday: जन्मदिन के मौके पर जानिए स्विंग सुल्तान वसीम अकरम के कुछ खास रिकॉर्ड

पहला कारण – क्रिकेट में लंबे ब्रेक के बाद पूरा शेड्यूल गड़बड़ा गया है और ऐसे में आईपीएल के आयोजन के लिए ऐसा समय चाहिए जब सभी खिलाड़ी ईवेंट का हिस्सा बने हैं।माना जा रहा है कि इस साल अगर ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी 20 विश्व कप स्थगित होता है तो उस समय आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है। टी 20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर -नवंबर में निर्धारित है।

नस्लवाद के खिलाफ केएल राहुल ने उठाई आवाज, लिखा इमोशनल पोस्ट

दूसरा कारण -कोरोना वायरस के बीच अगर टी 20 विश्व कप आयोजन कराया जाता है तो विदेशी खिलाड़ी कैसे शामिल होंगे , दरअसल महामारी प्रकोप के चलते भारत भी फिलहाल विदेशी लोगों को वीजा नहीं दे रहा है और सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने बंद हैं। वहीं ऐसा कुछ बांकी देशों में जारी है और इसलिए किसी खिलाड़ी को भारत आने के लिए अपनी सरकार से भी अनुमति लेनी होगी।

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को खल रही है महेंद्र सिंह धोनी की कमी, दिया बड़ा बयान

तीसरा कारण – आईपीएल की लोकप्रियता भारत में बहुत ज्यादा है और फैंस भी मैदान पर आकर इस लीग को देखने के लिए बेताब रहते हैं। पर महामारी के चलते टूर्नामेंट का आयोजन खाली मैदान में बिना दर्शकों के हो सकेगा।इसके अलावा लीग को भी कई नियम फॉलों करना होगा जो महामारी के बाद खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए लागू किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here