एंटिगा टेस्ट : वेस्टइंडीज बड़ी जीत से चार विकेट दूर

0
57

कार्लोस ब्रैथवेट (121) के शानदार शतक के बाद तेज गेंदबाज शेनन गेब्रियल (4/36) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर मेजबान वेस्टइंडीज ने यहां सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश के 62 रन पर छह विकेट आउट कर उसे पारी और बड़ी हार की ओर धकेल दिया। वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को उसकी पहली पारी में 43 रन पर समेट दिया और फिर उसने 406 रन बनाकर 363 रन की बढ़त हासिल की ली थी। इसके जवाब में बांग्लादेश अभी 301 रन दूर है जबकि उसके चार विकेट ही शेष है।

बांग्लादेश के लिए तमीम इकबाल ने दूसरी पारी में 13 और कप्तान शाकिब अल हसन ने 12 रन का योगदान दिया। तमीम ने इस दौरान अपने टेस्ट करियर में 4000 रन पूरे किए और वह ऐसा करने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बने। मेहमान टीम के चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

स्टंप्स के समय महमूदुल्लाह 15 और नुरूल हसन सात रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। वेस्टइंडीज के लिए गेब्रियल के अलावा कप्तान जैसन होल्डर 15 रन पर दो विकेट हासिल कर चुके हैं।

इससे पहले मेजबान वेस्टइंडीज ने 406 रन का मजबूत स्कोर बनाया। ब्रैथवेट ने 291 गेंदों पर 11 चौके लगाए। डेवन स्मिथ ने 58, किरेल पॉवेल ने 48, शाई होप ने 67 जबकि जैसन होल्डर और केमार रोच ने 33-33 रनों का योगदान दिया।

बांग्लादेश के लिए अयुब जायेद और मेहदी हसन ने तीन-तीन, शाकिब अल हसन ने दो और कमरूल इस्लाम रबी तथा महमुदूल्लाह को एक-एक विकेट मिले।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here