आंध्र प्रदेश की अन्ना कैंटीन में मिलेगा पांच रुपए में खाना

0
606

जयपुर। बुधवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्र बाबु नायडू ने की अन्ना कैंटीन की शुरुवात की जिसमें सिर्फ पांच रुपए में खाना मिल सकेगा। इस कैंटीन में 3 समय का खाना मिलेगा जिसमें सुबह का नाश्ता दिन का और श्याम का खाना शामिल है। तीनो समय ये खाना सिर्फ पांच रुपए में मिल सकेगा।

मुख्यमंत्री ने विजयवाड़ा के भवनिपुरम में इस कैंटीन की शुरुवात की आज कुल 60 कैंटीन की शुरुवात प्रदेश में हुई है। बताया जा रहा है की इस तरह की और 203 अन्ना कैंटीन पुरे प्रदेश के 103 इलाकों में खोली जाएंगी।

सरकार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि “प्रदेश सरकार राज्य के 103 इलाकों में 203 अन्ना कैंटीन खोलेगी। जिसके तहत 25 इलाकों में 60 कैंटीन आज फेज 1 में खोली गई है, वहीं दुसरे फेज के तहत अगस्त में 85 इलाकों में 143 कैंटीन फेज 2 में खोली जाएगी। ”

ये कैंटीन उन इलाकों में खोली जाएगी जहां गरीब लोगों की आबादी ज्यादा है खास कर वो लोग जो रोज की दिहाड़ी पर काम करते है। इन कैंटीन को चलाने की जिम्मेदारी अक्षय पत्रा फाउंडेशन को दी गई है। अधिकारीयों का कहना है की इस कैंटीन में मिलने वाले खाने की गुणवता का पूरा ध्यान रखा जाएगा और लोगों से उनका फीडबैक भी लिए जाने की व्यवस्था की जाएगी।

प्रदेश के शहरी विकास मंत्री ने कहा की इस कैंटीन के जरिए अब गरीब लोगों को सिर्फ 15 रुपए में पुरे दिन का खाना मिल सकेगा।

बताया जा रहा है की इस कैंटीन में नाश्ते में इडली,पूरी उपमा,और पोंगल मिलेगा वहीं खाने में दाल, सांभर, आचार, चावल और दही मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here