अनिल कुंबले ने खुद बताया, गेंद पर लार के बैन होने पर किया जाएगा खास उपाय

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी को देखते हुए अनिल कुंबले की अगुवाई आईसीसी की क्रिकेट समिति ने लार के इस्तेमाल बैन होने की सिफारिश। क्रिकेट में लार का इस्तेमाल बैन होने को लेकर दिग्गज गेंदबाजों की अपनी – अपनी राय रही है। हालांकि अब कुंबले ने यह भी बताया है कि लार के इस्तेमाल बैन होने पर क्या खास उपाय किया जाएगा।

हार्दिक पांड्या ने किया खुलासा, विराट – शास्त्री की टीम में मिलती है ये आजादी

उन्होंने बीते दिन कहा कि – हमारे पास बाकी खेलों के मुकाबले ज्यादा फायदा है कि हम ऐसी पिच तैयार कर सकते हैं जिससे की गेंद और बल्ले के बीच का संतुलन बना रहे। सिफारिश के बाद गेंदबाज इस बात को लेकर चिंतित हैं कि इस नियम के आने के बाद बल्लेबाजों को फायदा मिलेगा। साथ ही अनिल कुंबले ने कहा – हमारा इरादा क्रिकेट को दोबारा शुरू करना है ।

अगर अक्टूबर-नवंबर में हुआ टी20 WC तो किन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, देखें Playing xi हम इसको सामान्य नहीं कर सकते हैं लेकिन अब यही सामान्य चीज है जिसकी हमें आदत डालनी होगी। उन्होंने आगे कहा – खिलाड़ियों का बचाव और सुरक्षा सबसे अहम है और इसे ध्यान में रखते हुए चिकित्सा सलाह के आधार पर हमारा मानना है कि लार इस बीमारी फैलाने में अहम भूमिका अदा कर सकता है।

क्या लॉकडाउन के समय में विराट और रोहित के बीच छेड़ी जा रही प्रतिस्पर्धा!

क्रिकेट पर लंबे वक्त से ब्रेक लगा है और मार्च के महीने से कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला गया, पर जल्द ही मुकाबले खेले जा सकते हैं। जुलाई के महीने से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरू होने की संभावना है, हालांकि भारतीय टीम कब तक अपना पहला इंटरनेशनल मैच वापसी के बाद खेलेगी इस बार में ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here