बॉलीवुड के झोला एक्टर कहलाते थे अनिल कपूर, पैनल डिस्कशन में बताया फिल्म इंडस्ट्री में अपना कैरेक्टर

0
64

बॉलीवुड के एक्टर अनिल कपूर अपनी फिल्मों को लेकर काफी चर्चा में रहते है बॉलीवुड के यंग एक्ट्रेस को भी अपनी फिटनेस से मात देने वाले अनिल कपूर आज हर किसी ने बीट करने को तैयार है।इसी के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अनिल कपूर ने अपने आपको झोला एक्टर बताया ।

बॉलीवुड के कूल एक्टर अनिल कपूर ने कहा कि शुरू में वह इंडस्ट्री में खुद को मिसफिट की तरह महसूस करते थे क्योंकि वह अपनी सीन की तैयारी किया करते थे। एक फिल्म फेस्टिवल में पैनल डिस्कशन के दौरान अनिल कपूर ने बताया कि अपने कैरक्टर पर ज्यादा मेहनत करने के लिए लोग उन्हें झोला वाला ऐक्टर कहते थे।

वही इस दौरान अनिल कपूर कहते है कि लोग कहते थे कि मेरे पास कला है। कुछ लोग मुझे झोला वाला ऐक्टर कहते थे। वे कहते थे कि मैं एक कैरक्टर के लिए बहुत तैयारी करता हूं। उस समय कड़ी मेहनत को सही नहीं माना जाता था। मुझे लगता है कि हमें ऐसे लोगों की सराहना करनी चाहिए, जो कड़ी मेहनत करते हैं। अब यह ‘कूल’ हो गया है। अगर कोई ऐक्टर कड़ी मेहनत करता है और दो साल में सिर्फ एक फिल्म करता है, तो यह अच्छी बात है। पहले अगर हम एक बार में एक फिल्म करते थे, तब लोग कहते थे कि उसके पास कोई काम नहीं है।’

गौरतलब है अनिल कपूर ने कई कैरेक्टर्स बॉलीवुड में निभाये है जिसमें हर किसी में अनिल कपूर की काफी तारीफें भी की गई है इसे लेकर अनिल कपूर ने कहा कि मैंने कुछ फिल्में उसकी कहानी के कारण की थी। बहुत सारी फिल्में ऐसी थीं, जहां डायरेक्टर्स को लगा कि दूसरे ऐक्टर्स और ऐक्ट्रेस के रोल बेहतर थे। मैंने कभी इस तरह से नहीं देखा क्योंकि अगर कोई फिल्म सफल होती है तो मीडिया और ट्रेड इसके चारों ओर एक कास्ट सिस्टम बनाने की कोशिश करेगा।’

अनिल कपूर कहते है ‘मैं इस बारे में कभी नहीं सोचा। यह पहले मुझे थोड़ा प्रभावित करता था, लेकिन मुझे हमेशा से पता था कि फिल्म को साइन करते समय मैं कितना सहज था। मेरे पास ऐसे कई उदाहरण हैं, जब फिल्में सफल हुईं क्योंकि मैं अपने रोल के बजाय पूरी कहानी पर ध्यान दिया। जल्द ही अनिल कपूर की फिल्म मलंग रिलीज होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here