Android फोन, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन चिप्स और मंगल के बीच कनेक्शन,पढ़ें पूरी रिपोर्ट

0

अगर आपको लगा कि आपका नया एंड्रॉइड स्मार्टफोन पहले से ही अत्याधुनिक नहीं है, तो आप बहुत गलत हैं। वास्तव में, संभावना है, आपका नया एंड्रॉइड फोन, खासकर यदि आप एक फ्लैगशिप फोन पर अलग हो गए हैं, तो हाल ही में मंगल ग्रह पर आए कुछ टेक की तुलना में अधिक शक्तिशाली है। मार्स 2020 दृढ़ता रोवर जो इस महीने की शुरुआत में लाल ग्रह पर उतरा, वह एक स्वदेशी ड्रोन इनजेनिटी मार्स हेलीकॉप्टर के साथ ले जाता है। यह ड्रोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 801 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, अनिवार्य रूप से क्वालकॉम स्नैपड्रैगन फ्लाइट यात्रा है जो क्वालकॉम रोबोटिक्स फ्लाइट 801 प्लेटफॉर्म को चलाती है। ग्रह पर इसका अपना छोटा महत्वपूर्ण मिशन है।

Ingenuity Mars Helicopter वास्तव में Perseverance के मिशन का हिस्सा नहीं है, लेकिन एक प्रयोगात्मक 30 Martian दिन परीक्षण उड़ान पर है, जो कि पृथ्वी पर यहाँ 31 दिन है, तापमान में जो कि शून्य से 130 डिग्री फ़ारेनहाइट तक गिरता है, जो कि शून्य से 90 डिग्री सेल्सियस कम है। । अगर यह परीक्षण सफल रहा, तो नासा आने वाले महीनों में एक और परीक्षण उड़ान की योजना बनाएगा। स्नैपड्रैगन फ़्लाइट प्लेटफ़ॉर्म को 2015 में वापस करने की घोषणा की गई थी, और कोर स्पेक्स में 2.26GHz प्रोसेसर के साथ-साथ दो कैमरे शामिल हैं – एक नीचे की ओर 0.5-मेगापिक्सेल नेविगेशन कैमरा है जो मार्टियन सतह को मैप करता है जबकि 13-मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग है कैमरा है कि यह अधिक से अधिक जागरूकता देता है। और मंगल की वे भयानक तस्वीरें, जिन्हें हम अंततः देखेंगे।

इस प्लेटफ़ॉर्म में इनजेनिटी मार्स हेलीकॉप्टर परीक्षणों के हिस्से के रूप में बहुत कुछ है, जो निश्चित रूप से बहुत ही परीक्षण की स्थिति है। इनजीनिटी मार्स हेलिकॉप्टर को तापमान को समझना होगा और इंटर्नल को गर्म रखना होगा, सुनिश्चित करें कि बैटरी सबसे ऊपर हैं, ब्लेड और मोटर्स की निगरानी करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे फ्रीज नहीं हैं और साथ ही साथ स्वायत्तता से लैंड करते हैं। यदि आपको एक रिफ्रेशर की आवश्यकता है, तो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 801 चिप ने अतीत में कुछ लोकप्रिय एंड्रॉइड फ्लैगशिप फोन संचालित किए, जिनमें वनप्लस वन, एचटीसी वन एम 8 और सैमसंग गैलेक्सी एस 5 शामिल हैं – 2014 और 2015 के आसपास। तब से, हम स्नैपड्रैगन 805, स्नैपड्रैगन 808, स्नैपड्रैगन 810, स्नैपड्रैगन 820, स्नैपड्रैगन 821, स्नैपड्रैगन 835, स्नैपड्रैगन 845, स्नैपड्रैगन 855 और स्नैपड्रैगन 855+, स्नैपड्रैगन 865 और स्नैपड्रैगन 865+ के साथ-साथ नवीनतम नवीनीकरण भी देखे गए हैं। और प्रत्येक चरण में, एंड्रॉइड स्मार्टफोन सहित आपके कंप्यूटिंग डिवाइस, काफी अधिक शक्तिशाली हो गए हैं।

दिलचस्प रूप से पर्याप्त, मंगल 2020 दृढ़ता रोवर चलाता है जिसे केवल बहुत पुराने विनिर्देशों और वास्तुकला के रूप में वर्णित किया जा सकता है। यह 256MB रैम और 2GB स्टोरेज के साथ BAE RAD 750 रेडिएशन-हार्ड प्रोसेसर को चलाता है। यह PowerPC 750 आर्किटेक्चर 200Mhz की क्लॉक स्पीड देता है। ये चश्मा 1998 के एक Apple iMac या उस युग के एक PowerBook G3 के समान होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here