आंध्र प्रदेश ने ऑनलाइन गेमिंग, ऑनलाइन सट्टेबाजी और जुआ पर प्रतिबंध लगा दिया है, और केंद्र से सभी इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को निर्देशित किया है कि वे पेटीएम फर्स्ट गेम, मोबाइल प्रीमियर लीग और Adda52 सहित 132 वेबसाइटों और ऐप्स तक पहुंच को अवरुद्ध करें, जो ऐसी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। राज्य। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने 27 अक्टूबर को आईटी और दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद को लिखे एक पत्र में ऑनलाइन गेमिंग और ऑनलाइन सट्टेबाजी पर चिंता जताई और तेजी से तेजी पकड़ते हुए एक गंभीर सामाजिक बुराई के रूप में युवाओं को जुए जैसे खेल में शामिल होने और आराम से सट्टेबाजी के लिए प्रेरित किया। अपने घरों में अपने मोबाइल फोन और कंप्यूटर के माध्यम से।

मुख्यमंत्री ने 132 वेबसाइटों और ऐप्स की एक सूची प्रस्तुत की, जो मानते हैं कि राज्य गेमिंग, सट्टेबाजी और जुआ जैसी सेवाओं की पेशकश में शामिल हैं। हालांकि, सूची में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के मुख्य प्रायोजक ड्रीम 11 को शामिल नहीं किया गया है, जो ऑनलाइन गेमिंग भी प्रदान करता है और अपने उपयोगकर्ताओं को कैशबैक जीतने का मौका देता है। पत्र में रेड्डी ने प्रसाद को बताया कि आंध्र प्रदेश (संशोधन) अध्यादेश 2020 के माध्यम से राज्य ने ऑनलाइन गेमिंग, ऑनलाइन जुआ और ऑनलाइन सट्टेबाजी को शामिल करने के लिए एपी गेमिंग अधिनियम 1974 में संशोधन किया है और इसे 25 सितंबर, 2020 को अधिसूचित किया है।

“अधिनियम में संशोधन का मुख्य उद्देश्य ऑनलाइन गेमिंग, ऑनलाइन सट्टेबाजी और ऑनलाइन जुआ पर प्रतिबंध लगाना है। यह अधिनियम के तहत एक संज्ञेय अपराध है। इसके अलावा, सभी ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों के प्रबंधन निदेशक और कंपनी चलाने में शामिल लोग अधिनियम के तहत सजा के लिए उत्तरदायी हैं, ”रेड्डी ने कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑनलाइन सट्टेबाजी और जुआ खेलने से किसी भी प्रतिबंध के मामले में पैसा खोने, गंभीर लत और परिणामस्वरूप हिंसक व्यवहार के कारण सार्वजनिक आत्महत्याओं में व्यापक निराशा हुई है।

उन्होंने कहा कि नए अधिनियम के तहत, ऑनलाइन गेम के संचालन में सहायता करने वाले लोग सजा के लिए उत्तरदायी हैं और इंटरनेट सेवा प्रदाताओं की भूमिका को इन फर्मों की सहायता के रूप में कहा जा सकता है, जब वे संबंधित वेबसाइटों और एप्लिकेशन की पहुंच को अवरुद्ध करने के लिए कदम नहीं उठाते हैं। “मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि सभी इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को आंध्र प्रदेश में पहुंच से सभी ऑनलाइन गेमिंग, जुआ और सट्टेबाजी वेबसाइटों और एप्लिकेशन को ब्लॉक करने का निर्देश दें।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here