वाहनों पर जीएसटी दर घटाने के पक्ष में आनंद महिंद्रा, ऑटो इंडस्ट्री को कहा मंदार पर्वत

0
29

जयपुर। अगले कुछ ही दिनों में देश में नया बजट आने वाला है ऐसे में देश की ऑटो इंडस्ट्री इस बजट को उम्मीद भरी निगाह से देख रही है। कंपनियों को उम्मीद है कि भारतीय ऑटो इंडस्ट्री को नई दिशा देने के लिए सरकार इस नए बजट में ऑटो इंडस्ट्री के लिए कुछ सकारात्मक पहल करेगी।

गौरतलब है कि देश में अपने वाहन बेचने वाले अधिकांश कंपनियों को मानना है कि सरकार को वाहनों पर लगने वाले जीएसटी दर को घटाना चाहिए। इस मामले में हाल ही में सियाम द्वारा सरकार से अपील करने के बाद अब महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक ट्विट कर अपनी राय रखी है। आनंद महिंद्रा ने वाहनों पर जीएसटी की दर को लेकर अपनी राय जाहीर करते हुए कहा है कि, वाहनों पर जीएसटी घटाने से अर्थव्यवस्था को फायदा होगा।

उन्होनें सहा कि हम सभी इस समय मंदार पर्वत का तलाश कर रहे हैं जो अर्थव्यवस्था का मंथन शुरू कर सके और उसे तेज रफ्तार दे सके। मैं पक्षपाती हो सकता हूं लेकिन ऑटो इंडस्ट्री वही मंदार पर्वत है। आनंद महिंद्रा के अनुसार, भारतीय ऑटो इंडस्ट्री के छोटे कंपनियों और रोजगार पर मंदी का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है। ऐसे में जीएसटी की दरों में कमी करने से इन कंपनियों को काफी राहत मिलेगी।

देश के ज्यादातर ऑटो एक्सपर्ट्स और कंपनियों का मानना है कि ऑटो सेक्टर में आई गिरावट केवल शुरुआती समय के लिए है। उम्मीद है कि यह परिस्थिति ज्यादा समय के लिए नही होगी और जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी। सरकार द्वारा रेपो रेट में कटौती करने से ऑटो इंडस्ट्री को काफी सहारा मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here