आने वाले समय में कोच्चि जाने वालों के लिए यह हैं एक जरूरी सूचना

केरल जाने वाले यात्रियों को कुछ महत्वपूर्ण समाचारों की प्रतीक्षा है। कोच्चि हवाई अड्डा 20 नवंबर, 2019 से 28 मार्च, 2020 तक दिन के दौरान प्रतिदिन आठ घंटे के लिए बंद होने जा रहा है।

0
64

जयपुर। केरल जाने वाले यात्रियों को कुछ महत्वपूर्ण समाचारों की प्रतीक्षा है। कोच्चि हवाई अड्डा 20 नवंबर, 2019 से 28 मार्च, 2020 तक दिन के दौरान प्रतिदिन आठ घंटे के लिए बंद होने जा रहा है। उड़ान संचालन को कोच्चि हवाई अड्डे पर सुबह 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नियमित किया जाएगा और ऐसा हर 10 साल में होने वाले अनिवार्य रनवे री-कारपेटिंग कार्य के कारण हो रहा है।

लगभग 35 घरेलू उड़ानों को पुनर्निर्धारित किया जाएगा; हालाँकि, यह बताया गया है कि इस कदम का अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

ऐसा कहा जा कहा हैं कि ऐसा करने पर कोच्चि को काफी ज्यादा घाटा हो सकता हैं क्योंकि कोच्चि हवाई अड्डे को  ऐसे समय पर बंद करने जा रहा हैं जिस समय पर पर्यटकों की सबसे ज्यादा भीड होती हैं और ऐसा करने से कोच्चि के पर्यटकों की संख्या में काफी गिरावट हो सकती हैं और यह उनकी आर्थिक स्थिति पर भी काफी प्रभाव डालेगा।

अब एक प्रस्ताव है कि प्रभावित उड़ानों को कालीकट और कन्नूर हवाई अड्डों के लिए मोड़ दिया जा सकता है। पिछले साल अगस्त में, कालीकट हवाई अड्डे ने केरल की बाढ़ के कारण घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों उड़ानों के लिए अतिरिक्त उड़ानों को संभाला।एक महत्वपूर्ण विकास यह है कि 7 जुलाई से कालीकट हवाई अड्डे से हज उड़ानें जारी रहेंगी, और एयर इंडिया अपनी जंबो उड़ानों को पश्चिम एशिया के लिए भी संचालित करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here