तनुश्री और नाना विवाद में सामने आए अमिताभ बच्चन, महिलाओं को दी नसीहत

0
91

अभिनेत्री तनुश्री दत्ता की ओर से नाना पाटेकर पर लगे यौन शोषण के आरोप के बाद भारत में #MeToo अभिनया ने जोर पकड़ ली है। #MeToo अभियान के तहत अब तक कई महिलाएं सामने आकर आरोप लगा चुकी है। इस लिस्ट में अभिजीत भट्टाचार्य, विकास बहल, विवेक अग्निहोत्री, आलोक नाथ, रजत कपूर, वरूण ग्रोवर, कैलाश खेर जैस कई नाम शामिल है। वहीं इन आरोंपों के बीच नाना पाटेकर और आलोक नाथ को कारण बताओ नोटिस भी भेजा गया है। बीते दिनों भेजे गए नोटिस में 10 दिनों में जवाब मांगा गया है। नाना को सिंटा ने नोटिस भेजा वहीं आलोक नाथ को FWICE ने नोटिस भेजा है।

अब MeToo अभियान पर अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी अपने एक पुराने इंटरव्यू को साझा करते हुए महिलाओं को नसीहत दी। उन्होंने कहा कि, किसी भी महिला को कार्यस्थल पर अपमानजनक आचरण नहीं झेलना चाहिए। शिकायत करें, कानून का सहारा लें। गौरतलब है कि इससे पहले महानायक अमिताभ बच्चन ने फिल्म ठग्स आॅफ हिन्दोस्तान के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में इस मामले पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद अभिनेत्री तनुश्री दत्ता अमिताभ बच्चन पर खूब बरसी थी।

इस पर गीतकार गुलजार ने कहा कि, सिनेमा समाज का प्रतिबिंब है। अगर हम कहते हैं कि महिला या बच्ची का उत्पीड़न सिनेमा में ही हो रहा है तो मुझे ऐसा नहीं लगता है। यह पूरे समाज में फैला है, एक तरफ समाज में जहां चार व आठ वर्षीय बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले सामने आ रहे हैं..ऐसे में ईश्वर का शुक्र है कि सिनेमा ने लोगों के सामने उस दर्पण को नहीं रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here