Birthday Special: तीनों खान्स साहित आज तक कोई नहीं तोड़ पाया अमिताभ बच्चन का ये रिकॉर्ड

0
80

आज बॉलीवुड के शहंशाह और महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है। इस खास मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी के कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे है जिससे आप अब तक अंजान है। आमिताभ बच्चन आज सफलता की बुलंदियों पर हैं लेकिन उनको ये बुलंदी किसी खैरात में नहीं मिली है। इसके लिए उन्होंने संघर्ष किया है। लगातार 12 फ्लॉप फिल्में देने के बाद साल 1973 में आई फिल्म जंजीर ने अमिताभ बच्चन के करियर को सवांरने में काफी ज्यादा मदद की। अमिताभ के साथ साथ हिंदी सिनेमा की भी तस्वीर बदल दी। इसके बाद करीब अगले चार सालों तक अमिताभ ने अभिमान, नमक हराम, कसौटी, मजबूर, दीवार, शोले, चुपके चुपके, मिली, कभी कभी, अमर अकबर एंथनी जैसी 15 शानदार फिल्में दी। लगातार 15 सफल फिल्में देने के बाद अमिताभ बच्चन ने एक नया इतिहास गढ़ा जिसे आजतक कोई तोड़ नहीं पाया।

अमिताभ की सफलता का किस्सा यहीं खत्म नहीं हुआ। एक दौर वो भी आया जब अमिताभ बच्चन ने एक ही महीने में चार सुपरहिट फिल्में दी। अमिताभ के इस रिकॉर्ड को आजतक कोई दूसरा अभिनेता तोड़ नहीं पाया। वो चार फिल्में कसमे वादे, बेशर्म, त्रिशूल और डॉन फिल्में दी।

अपनी फिल्म के साथ ज्यादातर मेकर्स बड़ी फिल्मों को रिलीज करने से घबराते हैं। लेकिन वो एक ऐसा गोल्डन पीडियड था जब ​अमिताभ बच्चन की फिल्मों को निर्माता किसी ​की परवाह किए बगैर हर हफ्ते कतार से अपनी फिल्में रिलीज करने का साहस किया करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here