अमित शाह ने सुरक्षा बलों को दफ्तरों में सरदार पटेल की तस्वीर लगाने का आदेश दिया

0
39

जयपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीआरपीएफ और बीएसएफ समेत केंद्रीय सुरक्षा बलों को देश की सुरक्षा एवं एकता को सुनिश्चित करने के संकल्प लेने के साथ-साथ अब अपने कार्यालयों में सरदार वल्लभ भाई पटेल की तस्वीर लगाने के निर्देशों को जारी कर दिया.

इस मामले को लेकर सभी अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है गृह मंत्री ने सभी केंद्रीय सुरक्षा बलों को भारत की सुरक्षा और एकता को हमें 10 रखना है यह बात कही और इसी संदेश के साथ पटेल की तस्वीर लगाने का निर्देश दिया गया है यह निर्देश 31 अक्टूबर को पटेल की जयंती से पहले पूरा कर दिया जाने की बात कही गई है. वहीं भाग आपको बता दें कि व्रत सरदार वल्लभभाई पटेल भारत के पहले गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री रह चुके हैं और इसके अलावा उन्होंने 560 से भी अधिक रियासतों के भारतीय संघ में विलय होने का श्रेय भी दिया जाता है.

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री ने सीपीएफ और अर्धसैनिक बलों को निर्देश दिया है कि वह अपने कैंटीन और कार्यालयों में विदेशी ब्रांड का त्याग कर स्वदेशी सामानों को अपनाएं जिससे खाद्य सामग्री से लेकर घर के सामान और कपड़े तक को शामिल करने की बात कही गई है वहीं इसके अलावा गृह मंत्रालय ने देश भर में करीब 17 सौ से अधिक केंद्रीय पुलिस कैंटीन के लिए आर्थिक सहयोग बढ़ाने का भी निर्णय किया है. वहीं इसके साथ ही मंत्रालय ने इन बलों और अर्धसैनिक बल की इस मांग को ठुकरा दिया है जिसमें इन स्टोर के लिए वस्तु एवं सेवा कर में छूट की मांग करी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here