अमित शाह ने केजरीवाल पर लगाया दिल्ली में दंगा भड़काने का आरोप

0

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक बार फिर दिल्ली की केजरीवाल सरकार को आड़े हाथ लिया। यहां गुरुवार को भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दंगा भड़काने का आरोप लगाया और कहा कि नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली सरकार भम्र फैला रही है। शाह ने कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह कहकर कि वह शाहीनबाग में चल रहे आंदोलन के समर्थन में खड़े हैं, साबित कर दिया कि नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली सरकार भम्र फैला रही है।

दिल्ली के द्वारका के मटियाला में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, “खुद उपमुख्यमंत्री गलत वीडियो ट्वीट कर दिल्ली में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। क्या ऐसे लोगों के हाथ में आप फिर सत्ता फिर से देंगे?”

इस बहाने अमित शाह ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी पर भी आरोप लगाया कि वो पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की भाषा बोल रहे हैं। जेएनयू का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि जो लोग देश के टुकड़े करने की बात कह रहे हैं, उन्हें क्या जेल नहीं भेजा जाना चाहिए।

अमित शाह ने कहा, “राम मंदिर हो या धारा 370 केजरीवाल और राहुल बाबा सबका विरोध करते हैं। राहुल जी ने कहा था कि कश्मीर में खून की नदियां बहेंगी, लेकिन एक बूंद भी नहीं गिरी।”

रैली में अमित शाह ने कहा कि चार महीनों के अंदर भव्य राम मंदिर बनेगा।

दिल्ली में आयुष्मान योजना नहीं लागू किए जाने का केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाते हुए अमित शाह ने कहा कि दिल्ली में केंद्र की 106 योजनाओं को लागू नहीं होने दिया गया। अगर आयुष्मान योजना दिल्ली में लागू होती तो दिल्ली की जनता को भी बढ़िया अस्पतालों में 5 लाख तक का फ्री इलाज होता। इस योजना का अब तक देशभर में 50 लाख लोगों को फायदा हुआ है।

दिल्ली की दूषित पानी का हवाला देते हुए अमित शाह ने कहा कि आज दुनिया की सबसे दूषित पानी दिल्ली में है। मोदी सरकार ने वादा किया है कि हम हर धर तक मिनरल वाटर जैसा पानी पहुंचाएंगे। दिल्ली में अनिधिकृत कोलनियों का हवाला देते हुए अमित शाह ने कहा, “हमने 1731 अनिधिकृत कोलनियो को अधिकृत कर दिया है और महज 5 हजार में उस मकान का मालिकाना हक भी दे रहे हैं।”

दिल्ली में चुनाव प्रचार के लिए भाजपा ने बड़ी रैलियों के बजाय छोटे-छोटे कार्यक्रम के माध्यम से प्रचार करने की योजना बनाई है। सिर्फ गुरुवार को भाजपा के छोटे-बड़े कई नेताओं ने 150 से अधिक रैलियों को संबोधित किया, जिसमें अमित शाह की दो रैलियों और एक पदयात्रा के साथ-साथ भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा की दो, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की चार, धर्मेद्र प्रधान की तीन और गजेंद्र शेखावत की दो रैलियां शामिल थीं।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleवाराणसी में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं की पुलिस से झड़प, कई लोग हिरासत में
Next articleहिंदू समाज में साधु-संतों को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती : अखिलेश
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here