गोलियों की गूंज के बीच कैमरामैन अपनी मां से कही ये बात, फोन की रिकार्डिंग सुनकर भर आया दिल

0
88

जयपुर,  छत्तीसगढ के दंतेवाड़ा में हाल ही में कवरेज करने गई टीम पर नक्सलादियों ने घात लगाकर हमला कर दिया था। जिसमें दूरदर्शन के एक पत्रकार की मौत हुई थी। इसी हमले में फंसे दूरदर्शन के असिस्टेंट कैमरामैन का वीडियो मैसेज वायरल हो रहा है। जिसमें उसने अपनी मां को फोन कर ऐसी बात कही जिससे सुनने के बाद लोगों का दिला भर आया। यह कैमरामैन  माओवादियों के हमले के बीच जमीन पर लेटकर वीडियो सूट कर रहा था। इनका नाम मोर मुकुट शर्मा है। वीडियो सूट करते हुए वह अपनी मां से भी बात कर रहे थे।

जिसमें कह रह थे कि चारों ओर गोलियों की बारिश हो रही है, अब मैं शायद ही मिल पाऊं। हालांकि दूरदर्शन के इस कैमरामैन को बाद में जवानों ने बचा लिया। बात दें कि छत्तीसगढ़ चुनाव कवरेज के लिए नई दिल्ली से दूरदर्शन की एक टीम बस्तर गई हुई थी। यह टीम जवानों की एक टोली के साथ दंतेवाड़ा के माओवाद प्रभावित इलाके से निकल रही थी। तभी माओवादियों ने टीम पर हमला कर दिया।

जहां जवान माओवादियों से मोर्चा लेने में जुट गए, इसी दौरान मोरमुकुट समेत दूरदर्शन के दोनों कैमरामैन दायित्व का निर्वाह करते हुए पूरे मामले को शूट करने शुरू कर दिया। इस दौरान पेड़ के पीछे छिपे कैमरामैन अच्युतानंद साहू को गोली लगी। जिससे उसकी मौत हो गई। इस दौरान उन्होंने अपनी मां को फोन किया और कहा आतंकवादी हमला हो गया है…

हम दंतेवाड़ा में आए थे चुनाव कवरेज पर। लेकिन रास्ते में हम पर हमला हो गया है। हालांकि हमारे साथ आर्मी है लेकिन माओवादियों ने हमें घेर लिया। मम्मी मैं तुझे बहुत प्यार करता हूं। हो सकता है मैं इस हमले में मारा जाऊं। लेकिन मुझे मौत को सामने देखकर भी डर नहीं लग रहा है. हो सकता है मैं मर जाऊं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here