कोरोना संकट में इस विदेशी कंपनी का बड़ा ऐलान! भारत के सैंकड़ों लोगों को देगी नौकरी…

0

कोरोना संकट के बीच लोगों के सामने रोजगार को लेकर संकट खड़ा है। इस बीच कई कंपनियां रोजगार के अवसर दे रही हैं। गोल्डमैन Sachs ग्रुप इंक इस साल 1460 भारतीय ग्रेजुएट और छात्रों को नौकरी और इंटर्नशिप देगी।

कोरोना वायरस के कारण देश में जहां बेरोजगारी की दर में इजाफा देखने को मिल रहा है। कोरोना पर कंट्रोल करने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच कई लोगों की नौकरी चली गई है। लेकिन इस महामारी के बीच ये कंपनी अपनी विस्तार योजनाओं के साथ आगे बढ़ती दिख रही है।

गोल्डमैन कंपनी के भारत प्रमुख गुंजन सामतानी ने एक साक्षात्कार के दौरान रॉयटर्स को बताया कि 1460 की संख्या में आधे लोगों को नौकरी पर रखा जाएगा। ये नौकरी आधे बेंगलुरू में बैंक के प्रौद्योगिकी केंद्र में होगी। बाकी लोगों को इंटर्नशिप के लिए रखा जाना है।

गोल्डमैन कंपनी ने बीते वर्ष बेंगलुरु में 250 मिलियन डॉलर का ऑफिस कैंपस की लॉचिंग की है। इस ऑफिस में 9 हजार के करीब कर्मचारियों को बैठने की व्यवस्था है। वर्तमान में ये सुविधा 5500 कामगारों के पास है।

उन्होंने कहा कि हम कंपनी में आने वाले प्रत्येक ग्रेजुअट और इंटर्न का सम्मान करते हैं। यूरोपीय और अमेरिकी बैंकों ने कर्मचारियों की कटौती के बारें निर्णय को फिलहाल टाल दिया गया है। उनका कहना है कि कोरोना वायरस का कहर दुनिया में कब तक पैर जमाता रहेगा। कोरोना संकट के कारण अब चिंता इस बात की  है कि अगर अचानक कारोबार थम जाए तो इसका कारोबार पर बुरा असर पड़ेगा।

Read More…
लॉकडाउन के बीच उड़ानें हुईं रद्द तो पर्यटन उद्योग पर क्या दिखा असर…..
कोरोना संकट: धीमे पड़े अपराध तो क्या लॉकडाउन के बाद फिर बढ़ेगा क्राइम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here