अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को लगा एक और झटका, सयुंक्त राष्ट्र में एंबेसडर निक्की हेली ने किया ये काम

0
66

जयपुर, अमेरिका की ओर से संयुक्त राष्ट्र में स्थायी प्रतिनिधि निक्की हेली ने पद से इस्तीफा दे दिया है। लेकिन अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि वह कब तक इस पद पर रहेंगी। अमेरिकी मीडिया के अनुसार ट्रंप ने निक्की का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि वह इस साल के अंत तक अपने पद पर रहेंगी। वहीं निक्की के इस्तीफे के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि निक्की ने बहुत शानदार काम किया है।

औऱ वह अब इससे ब्रेक ले रही है।साल के अंत तक वह अपना पद छोड़ देंगी। इससे पहले व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स की ओर से कहा गया था कि निक्की हेली 10 बजे राष्ट्रपति ट्रंप से मिलने वाली हैं। दोनों की मुलाकात के बारे में ट्रंप ने भी पुष्टि की है। बता दें कि हेली की नवंबर 2016 में नियुक्ति हुई थी। इससे पहले हेली साउथ कारोलिना की गवर्नर थीं। साथ ही इस पद तक पहुंचने वाली वह पहली महिला सद्स्य भी थी।

सूत्रों के अनुसार खबर है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। क्योंकि पिछले कुछ समय से ट्रंप के करीबी व्यक्ति लगातार प्रशासन से इस्तीफा दे रहे हैं। इससे पहले सितंबर में ट्रंप पर टिप्पणी करने वाले रक्षा मंत्रालय के एक सलाहकार ने भी इस्तीफा दे दिया था। मैकरावेन ने अगस्त में डिफेंस इनोवेशन बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था।

उन्होंने लादेन को मारने के दौरान साल 2014 में पाकिस्तान में विशेष अभियान चलाकर स्पेशल फोर्स का संचालन किया था। वहीं ट्रंप के लगातार टिप्पणी करने से एस्टोनिया में अमेरिकी राजदूत जेम्स डी मेलविले ने इस्तीफा दे दिया था। बता दें कि निक्की हेली को ट्रंप के सबसे करीबी व्यक्तियों में से माना जाता था। कुछ समय पहले दोनों के प्रेंम संबंधों की भी खबरे सामने आई थी। जिसे लेकर उन्होंने जनवरी में सफाई भी दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here