अमेरिका के 40 राज्यों में प्रदर्शन जारी! फ्लॉयड की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा

0

अमेरिका पुलिस कार्रवाई में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत को लेकर विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिका के 40 राज्यों और 150 से ज्यादा शहरों में प्रदर्शनों ने उग्र रूप लिया है। मंगलवार को भी भारी संख्या में प्रदर्शनकारी वाशिंगटन डीसी की सड़कों पर आ गए। इस दौरान भीड़ व्हाइट हाउस के बाहर प्रदर्शन करने लगी। हालात बिगड़ते देख अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वाशिगटन की सुरक्षा व्यवस्था नेशनल गार्ड्स और सेना को सौंप दी है।

पुलिस कस्टडी में मारे गए जॉर्ज फ्लॉयड के पॉस्टमार्ट में खुलासा हुआ है कि उसकी मौत गले पर दबाव के कारण सांस नहीं ले पाने के चलते हुई थी। इस घटना के बाद से अमेरिका कोरोना संकट के बीच सुलग उठा। जॉर्ज की मौत के विरोध में लोग सड़कों पर उतरकर आगजनी और तो़ड़फोड़ जैसी घटनाओं को अंजाम दिया है। इसके चलते अमेरिका में जारी प्रदर्शनों में 4 हजार से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि 5 लोगों की झड़प में जान गई है।

जॉर्ज फ्लायड के परिवार के वकीन ने कहा है कि जॉर्ज की हत्या कई लोगों ने की है। उन्होंने कहा कि शव परीक्षण से जानकारी मिली है कि इस घटना में एक पुलिस अधिकारी शामिल नहीं था। इसमें और अधिकारी भी शामिल थे। जॉर्ज के परिवार ने शव की जांच के लिए खुद के मेडिकल एग्जामनर को हायर किया था। एक वीडियो में सामने आया है कि तीन पुलिसकर्मी कार में जॉर्ज के साथ मारपीट कर रहे हैं। इसके बाद उसकी गर्दन को पैर से दबाने से जॉर्ज की मौत हुई है। रिपोर्ट में गर्दन के साथ पीठ दवाने की भी बात सामने आई है।

Read More…
चक्रवात निसर्ग के कारण मुंबई से इंडिगो की 17 फ्लाइट रद्द, 3 का होगा संचालन
राजस्थान में आज से 200 मार्गों पर रोडवेज का संचालन शुरू, 515 बसों ने पकड़ी रफ्तार….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here