अमेरिका – डेमोक्रेट्स के साथ बैठक से अचानक उठे ट्रंप, और कह डाली ये चौंकाने वाली बात, जानिए

0
105

जयपुर, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका मेक्सिकों सीमा पर दीवार बनाने के लिए अड़े हुए है। जिसके लिए उन्होंने विपक्ष के साथ बैठक भी की। जहां दीवार योजना के लिए 5.7 अरब डॉलर का फंड आवंटित नहीं करने से इनकार करने पर ट्रंप बैठक से उठकर चले गए साथ ही कहा की यह समय की बर्बादी है। बता दें कि इस मामले को लेकर उन्होंने डेमोक्रेटिक के शीर्ष नेता नैंसी पेलोसी और चक शुमर के साथ मीटिंग की थी।

इससे पहले ट्रम्प ने फंड जारी नहीं करने पर इमरजेंसी लगाने की धमकी भी दी थी। बैठक के दौरान राष्ट्रपति ने प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी और सीनेट में अल्पमत के नेता चक शुमर से पूछा कि अगर सरकारी कामकाज को फिर से शुरू कर दिया जाए तो क्या वे अगले तीस दिनों में दीवार बनाने के लिए फंड दिए जाने का समर्थन करेंगे।

जब उन्होंने इसका ना मे जवाब दिया तो ट्रंप नाराज हो गए। और सभा से बीच में उठकर चले गए। इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि में सभा छोड़कर आ गया हूं क्योंकि यह समय की पूरी बर्बादी थी।Image result for विपक्ष के साथ ट्रंप की बैठक

उन्होंने लिखा कि मैंने पूछा कि यदि हम कामकाज फिर से शुरू कर दें तो 30 दिन में क्या आप दीवार या स्टील अवरोधक के लिए मंजूरी देंगे?। तो  नैंसी ने कहा, नहीं।Image result for ट्रंप ने की डेमोक्रेट्स के साथ बैठक

तो मैने अलविदा कह दिया। बता दें कि राष्ट्रपति के मीटिंग से बीच मे उठ जाने से अब अस्थिरता का दौर शुरू हो गया है। वहीं मिटिंग के बाद नैंसी और शुमर ने मीडिया से कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता किसी भी सूरत मे दीवार के लिए धन आवंटित करने से सहमत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here