कोरोना संकट के बीच रोजगार! दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी दे रही है 20 हजार लोगों को नौकरी…

0

कोरोना संकट के बीच कई कंपनियों की ग्रोथ पर नकारात्मक असर हुआ है। लेकिन दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी अमेजन अभी भी हायरिंग कर रही है। कोरोना काल के बीच अमेजन इंडिया ने ऐलान किया है कि वह अपनी कस्टमर सर्विस टीम में करीब 20 हजार अस्थायी रोजगार देने के लिए कदम उठा रहा है।

लोगों को रोजगार देने को लेकर अमेजन का उद्देश्य दुनियाभर में अपने उपभोक्ताओं की मदद करना है। अमेजन इंडिया कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि कस्टमर ट्रैफिक मे अनुमानित मांग को पूरा करने के लिेए नई अस्थायी जॉब्स अगले 6 महीने में देने जा रही है। इस जॉब के लिए पुणे, हैदराबाद, नोएडा, कोयम्बटूर, कोलकाता, मैंगलोर, इंदौर, चंडीगढ़, लखनऊ, जयपुर और भोपाल में लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

अमेजन द्वारा नए अस्थायी पदों के लिए उम्मीदवार को 12वीं पास होना आवश्यक है। इसके साथ अंग्रेजी, तमिल, हिंदी, तेलुगु या कन्नड भाषा का जानकार होना चाहिए।  अमेजन इंडिया के डायरेक्टर-कस्टमर सर्विस अक्षय का कहना है कि कंपनी उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों के अनुरूप कस्टमर सर्विस संगठनों में हायरिंग संबंधित जरूरतों का मूल्यांकन किया जा रहा है। अनुमान है कि भारत और अन्य देशों में सीजन में अगले  6 मीहनों में कस्टमर ट्रैफिक बढ़ेगा।

बता दें कि कोरोना वायरस के संकट और लॉकडाउन ने इकोनॉमी को भारी झटका दिया है। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए भारत में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है। इस बीच तमाम औद्योगिक गतिविधियां बंद रही। हालांकि, लॉकडाउन में धीरे-धीरे छूट दी गई और अनलॉक-1 में ज्यादातर पाबंदियों को हटा दिया गया है। इसके चलते इकोनॉमी को फिर से खोल दिया गया है।

Read More…
एक दिन की राहत के बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या है नए रेट्स
India-China dispute: LAC पर जवाबी कार्रवाई के लिए सैनिक तैयार, चीन से जारी रहेगी बातचीत: रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here