अद्भुत – यहां पैदा होनें वाले बच्चों का 12 साल की उम्र मे बदल जाता है लिंग, हैरान करने वाली है सच्चाई

0
58

जयपुर, दुनिया में हर कोई इंसान अपनी अपनी परेशानियों का रोना रोता रहता है। लेकिन दोस्तों आज आपको एक ऐसी जगह के बार में बता रहे है। जिसके बारे में जानकर आप चौक जाएंगे। क्योंकि यहां के लोग अजीब तरह की परेशानी से परेशान है। जो इन लोगों की जिंदगी को नर्क के समान बना दिया है।

दरअसल,डोमिनिकन रिपब्लिक का एक छोटा गांव है । अलग तरह की परेशानी से पीडित है। दोस्तों चौंक जाएंगे आप यह जानकर की यहा पर बच्चे पैदा तो लड़की होते है। लेकिन एक समय के बाद स्वत ही लड़का बन जाते है। सत्रों से मिली जानकारी के  अनुसार  बताया जा रहा है कि यहां पर जब कोई बच्चा पैदा होता है तो 12 साल की आयु आते-आते वो अपने आप लड़का बन जाता है।

हैरान करने वाली बात तो यह है कि 12 साल की उम्र में उनके पुरूषों के अंग विकसित होने लगते हैं। स्थानीय निवासी ने मामले की जानकारी देत हुए कहा कि ऐसे लोगों को कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। क्योंकि लोग इनको अलग नजरों से देखते हैं।

चिकित्सकों का कहना है कि बायोलॉजिकल डिसऑर्डर की वजह से ऐसा होता है। इस तरह के बच्चों को यहां पर ‘ग्वेदोचे कहा जाता है. जिसे हम किन्नर के नाम से जानते है। इस बायोलॉजिकल डिसऑर्डर को ‘सूडोहर्माफ्रडाइट’  भी कहा जाता है।

बता दें कि इस तरह की बीमारी होनें पर बच्चे की एक नश्चित उम्र के बाद लड़के के प्राइवेट पार्ट विकसित होनें लगते हैं। जिससे उसकी जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है। हालांकि इस बीमारी को लेकर सरकरा कई तरह के प्रयास कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here