अमरनाथ यात्रा: रामबन के पास खाई में गिरी बस, 16 श्रद्धालुओं की मौत और 26 घायल

0
238
amarnath incident

जम्मू। इस साल श्रद्धालुओं के लिए अमरनाथ की यात्रा शुभ नहीं दिखाई दे रही है। अमरनाथ यात्रा अभी खत्म भी नहीं हुई तब तक इस बार 42 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि रविवार को रामबन के पास श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में गिर गई जिससे 16 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जब कि 26 घायल हो गए। इस साल अब तब जो 19 श्रद्धालुओं की मौत भिन्न—भिन्न तरीके से हुई है। जिनमें आतंकवादी हमला, भूस्खलन और हृदयघात के कारण श्रद्धालुओं को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

गौरतलब है कि अमरनाथ यात्रा शुरू हुए अभी कुल 18 दिन ही बीते है जब कि अब तक चार सड़क हादसे हो चुके हैं जिनमें कुल 19 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है और 75 श्रद्धालु घायल हुए हैं।

amarnath tour

अगर श्रद्धालुओं पर आए संकट की बात की जाए तो सबसे पहले तीन जुलाई को गांदरबल में सड़क हादसा हुआ था जिसमे 6 यात्री घायल हुए थे। इसके बाद 6 जुलाई को एक बस में ही गैस सिलेंडर फट गया जिससे श्रद्धालु की मौत हो गई और 15 घायल हो गए थे।

इसके बाद बिजबिहाड़ा में हुए मिनी बस और ट्रक की भिड़ंत में बस चालक तथा एक श्रद्धालु की मौत और 20 से अधिक श्रद्धालु घायल हो गए थे। इसके अगले ही दिन जम्मू के जगटी में हुए बस हादसे में पश्चिमी बंगाल के सात अमरनाथ श्रद्धालु घायल हुए थे।

और 10 जुलाई को अमरनाथ के अनंतनाग में श्रद्धालुओं से भरी एक बस पर तीन आतंकियों ने हमला किया जिसमें सात श्रद्धालु मारे गए और 21 घायल हुए थे।

लेटेस्ट जानकारी पाएं  हमारे FB पेज पे.

अभी LIKE करें – समाचार नामा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here