हमेशा झूठ बोलते हैं राहुल : पीयूष गोयल

0
192

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी पार्टी पर राफेल मुद्दे पर गलत तथ्य और झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए उन्हें हमेशा झूठ बोलने वाला बताया। यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए गोयल ने कहा, “हम हमेशा एक हमेशा झूठ बोलने वाले व्यक्ति की हरकतें देख रहे हैं। मुझे लगता है कि सिर्फ एक तथ्यहीन व्यक्ति ही बार-बार झूठ बोल सकता है क्योंकि उसके पास कोई अन्य मुद्दा नहीं है।”

उनका बयान दसॉ एविएशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एरिक ट्रैपियर के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि फ्रांस से 36 लड़ाकू विमान खरीदने का सौदा कंपनी के साथ नागपुर में रिलायंस की 10 फीसदी हिस्सेदारी वाले उपक्रम ने की थी और इसका चयन भी भारत सरकार की रक्षा खरीद प्रक्रिया की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए लगभग 100 भारतीय कंपनियों से बात करने के बाद किया गया था।

गोयल ने कहा, “लेकिन अगर एक झूठ को सैकड़ों बार भी दोहराया जाए, तो भी वह सत्य का विकल्प नहीं हो सकता। यहां एक सज्जन झूठी खबरें बना रहे हैं और फिर उसे फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। इसलिए झूठ पर झूठ, गलत तथ्य पर गलत तथ्य भी सच्चाई नहीं बदल सकते। कांग्रेस एक मुद्दाविहीन पार्टी है, उनका नेतृत्व मूल आंकड़े, मूल तथ्य नहीं समझ सकता।”

गोयल ने कहा कि संभव है कि कांग्रेसी 2012 के अपने अपराध छिपाने का प्रयास कर रहे हैं जब प्रथम परिवार (गांधी परिवार) के दवाब में उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता कर और गांधी परिवार के सहयोगियों को फायदा पहुंचाने के लिए महत्वपूर्ण सौदा रद्द कर दिया था।

समय पर राफेल सौदा करने के लिए मोदी सरकार की प्रशंसा करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता ने कहा, “हम राष्ट्र की सुरक्षा को सर्वोपरि मानते हुए पारदर्शी नीति बनाते हैं।”

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने निर्णायक और महत्वपूर्ण रक्षा उपकरण खरीद को बहुत जल्द करने का निर्णय लिया।

ट्रैपियर के बयान का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि वे इसकी पुष्टि कर रहे हैं कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन ने जबसे भारतीय नियमों के अनुसार ऑफसेट का कार्यान्वयन अनिवार्य किया है, वे ऑफसेट के लिए खुद साझेदार तलाशते हैं।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस


SHARE
Previous articleविशाल ददलानी को पैराग्लाइडिंग लाइसेंस जल्द मिलने की उम्मीद
Next articleIND vs WI: पृथ्वी शॉ ने ठोका तूफानी अर्धशतक, की गांगुली-द्रविड़ सरीखे दिग्गजों की बराबरी
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here