अलवर में भीड़ की हिंसा के शिकार हुए रकबर का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

0
221

जयपुर। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान कोर्ट से रखबर खान के हत्या मामले में सुनवाई को स्थानांतरित करने की याचिका सुनवाई करने पर सहमति व्यक्त की है। कोर्ट ने इस मामले की सुन्वाही के लिए अगले हफ्ते करने की बात कही है।

खान के पिता, जो इस मामले के एक प्रमुख गवाह है, उन्होंने दावा किया कि अलवर के भारतीय जनता पार्टी के विधायक इस मामले की जांच को प्रभावित कर रहे थे और इस मामले के निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए राज्य से बाहर ले जाना चाहिए। खान के परिवार द्वारा दायर याचिका में उन्होंने इस  मामले में अदालत की निगरानी की मांग भी करी है।

आपको बता दे की खान और उसके दोस्त असलम एक जंगल के रस्ते से दो गायों को ले जा रहे थे, तब एक भीड़ ने 20 जुलाई को उन पर हमला किया था। जबकि असलम झाड़ियों में भागने और छिपाने में कामयाब रहा लेकिन रखबर भीड़ के हाथ चढ़ गया और लोगों ने उसे मारा जिसके बाद  खान की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। एक सहायक सब-इंस्पेक्टर मोहन सिंह ने बाद में स्वीकार किया कि खान को अस्पताल ले जाने में देरी हुई है। उन्हें निलंबित कर दिया गया था और तीन अन्य कर्मियों को स्थानांतरित कर दिया गया था।

शुक्रवार को, पुलिस ने खान की हत्या के सिलसिले में तीन लोगों को चार्ज किया था। रामगढ़ में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष एक 25 पेज का आरोपपत्र दायर किया गया था और कहा था कि 20 जुलाई को खान पर हमले के लिए चार पुरुष जिम्मेदार थे। आरोपी में से एक को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here