गुजरात: कांग्रेस के पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह जाला भाजपा में शामिल

0
95

जयपुर। गुजरात में कांग्रेस के पूर्व विधायक अल्पेश ठाकुर और दफन सिंह जाला बृहस्पतिवार को भाजपा में शामिल हो गए और दोनों गांधीनगर स्थित भाजपा मुख्यालय के एक कार्यक्रम में पार्टी में शामिल हुए और इस दौरान गुजरात भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघनी भी मौजूद रहे.

ठाकुर और ज्वाला ने राज्यसभा उपचुनाव में कथित रूप से कांग्रेस उम्मीदवारों के खिलाफ मतदान करने के बाद उसी दिन 5 जुलाई को विधायकी से इस्तीफा दे दिया था वही पाटन जिले के राधनपुर से विधायक रहे ठाकुर ने कहा था कि वह कांग्रेस से नाखुश हैं और वह 2017 के विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे.

ठाकुर के करीबी जाला साबरकांठा के बाहर से विधायक थे और उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस में सहज महसूस नहीं कर रहे थे.

ठाकुर ने 2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस से सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था और भाजपा ने लोकसभा चुनाव में गुजरात में दूसरी बार सभी 26 सीटों पर जीत हासिल करी है.

वहीं उस वक्त चर्चा थी कि ठाकुर पाटन लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं लेकिन कांग्रेस ने इस सीट के लिए पूर्व सांसद जगदीश ठाकुर को चुना था और गुजरात में ओबीसी नेता के रूप में उभरने के बाद अल्पेश ठाकुर 2017 के राज्य के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए थे और पाटन जिले की राधनपुर विधानसभा सीट से अर्जित करने वाले नेता के रूप में सफल रहे थे.

वह इसके अलावा अल्पेश ठाकुर ने साल 2015 में हार्दिक पटेल के नेतृत्व वाली पाटीदार आंदोलन के समय चर्चा में आए थे और उसमें उन्होंने ओबीसी समुदाय के मुद्दे को उठाने वाले गुजरात सत्रीय ठाकुर सेना के अलावा ओबीसी एससी एसटी एक्ट मंत्र का गठन भी किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here