अन्य कंम्पीनयों के साथ—साथ अब रीयलमी भी कर रही है 5जी स्मार्टफोन की तैयारी

0
572

जयपुर। मोबाईल कंम्पनीयों में एक और उभरती हुई कम्पनी रीयलमी भी अब 5जी स्मार्टफोन बनाने की दौड़ में शामिल होने वाला हैं। कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने कहा की रीयलमी कंम्पनी 5जी नेटवर्क तैयार होने से पहले ही 5जी फोन बनाने की तैयारी कर रहा हैं। हम आपको बता दें रीयलमी के अलावा अन्य कम्पनीयां भी 5जी स्मार्ट फोन बनाने की तैयारी में हैं।

सैमसंग गैलेक्सी एस10—सैमसंग ने अपने पहले 5G और टॉप-एन्ड फ्लैगशिप फोन सैमसंग गैलेक्सी एस10 की घोषणा कर दी है।

आईफोन 12- माना जा रहा है कि जब अन्य कंम्पनीया 5जी स्मार्टफोन बनाने कि प्लानिंग कर रही हैं तो एप्पल कंम्पनी भी क्यों पीछे रहेगी। खबरों के अनुसार अनुमान है कि एप्पल क्मपनी आईफोन 11 में 5जी टेक्नोलॉ​जी को इस्तेामल नहीं करेगी

हॉनर— हॉनर कंम्पनी ने भी ये स्पष्ट कर दिया है कि 5जी स्मार्ट फोन बनाने में आॅनर कंम्पनी भी पीछे नहीं रहेगी और​ बाकी कंम्पनीयों की तरह वह भी 5जी स्मार्टफोन बनाने की रेस में शाामिल हो जाएगी।

वनप्लस — खबरों के अनुसार  कंपनी सबसे पहले यूरोप में 5G फोन लेकर आना चाहती है। इसके आलावा कंपनी इसे दूसरी तिमाही में लाने की प्लानिंग कर रही है। वनप्लस अपना 5जी फोन अनुमानित मई या जून में लॉन्च कर सकता हैं।  वनप्लस के ग्राहकों  को बेसब्री से इसका  इन्तजार है। और सभी चाहते है

आपाको जानकारी होगी कि भारत सरकार भारत में 5जी क्नेटिविटी को 2020 तक रोल—आउट करने का प्लान कर रही है। ऑपरेटर्स के लिए तीन महीने का ट्रायल रन अगले महीन से शुरू हो जाएगा।भारत की सभी बड़ी टेलीकॉम कंम्पनीया जैसे— भारती ऐयरटेल, रिलायंस जिओ, आईडिया, वोडाफोन आदि 5जी नेटवर्क के  ट्रायल के लिए तैयारी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here