इस वीकेंड जरूर देखें बॉलीवुड की ये आलटाइम हिट रेट्रो कॉमेडी फिल्में

0

कोई भी इंसान फिल्में तभी देखना पसंद करता है जब वो खुद का मनोरंजन करना चाहता है। ऐसे में अगर मनोरंजन का मजा दुगना हो जाए तो क्या फिर क्या कहना। मेरा मतलब है कि हम आपके लिए इस लेख में बॉलीवुड की कुछ ऐसी आल टाइम हिट कॉमेडी फिल्में जी हां फिल्में और वो भी कॉमेडी फिल्मों की लिस्ट लेकर आए है। और अब वीकेंड भी है तो आपके पास ​इन बेहतरीन​ फिल्मों को अकेले या फिर परिवार के साथ देखने का आनंद उठा सकते हैं। आइए जानते हैं उन फिल्मों की लिस्ट –

किसी से न कहना
साल 1983 में रिलीज हुई निर्देशन ऋषिकेश मुखर्जी की ये फिल्म बेस्ट कॉमेडी फिल्मों की लिस्ट में आती है। जिसमे मुख्य किरदार के तौर पर उत्पल दत्त, फारुख शेख और दीप्ति नवल जैसे बेहतरीन कलाकार नजर आए थे। इस फिल्म में सबसे ज्यादा कॉमेडी तो अभिनेता उत्पल दत्त के सीरीयस एक्सप्रेशन देखकर मिलते हैं। इस फिल्म की कहानी में एक पिता अपने बेटे के लिए एक सीधी साधी संस्कारी लड़की ढूंढने निकलते हैं लेकिन उनका बेटा किसी और से प्यार करता है।

चश्मे बद्दूर
वैसे तो अभिनेता फारूख शेख बॉलीवुड के सबसे संजीदा अभिनेता थे लेकिन उन्होंने कई सारी कॉमेडी फिल्मों में अपने सादगी भरे अंदाज से दर्शकों को प्रभावित किया है। उनकी फिल्म चश्मे बद्दूर भी एक बेस्ट कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म में आपको कॉमेडी के ऐसे पंच मिलेंगे जो आपको ढहाके लगाकर हंसने के लिए मजबूर कर देंगे। ये साल 1982 में रिलीज हुई थी।

जाने भी दो यारों
नसीरुद्दीन शाह, रवि बासवानी, सतीश शाह और ओम पुरी जैसे दिग्गज कलाकारों से सजी इस फिल्म का जिक्र कॉमेडी फिल्मों में ना हो ऐसा कैसे हो सकता हे। ये अपने समय की जबरदस्त हिट कॉमेडी फिल्म है। जिसमे चार दोस्तों की कहानी है जिनकी लाइफ में कोई ना कोई परेशानी आती ही रहती है।

अंगूर
मौसमी चैटर्जी और संजीव कुमार जैसे दिग्गज कलाकारों से सजी फिल्म अंगूर जबरदस्त कॉमेडी फिल्म है जो साल 1982 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की कहानी ऐसे पति और पत्नी की है जो गलफहमी का शिकार हो जाते है इसके बाद वो इसको सुलझाने में लग जाते हैं इस दौरान जो कॉमेडी होती है उसको देखकर आप पेट पकड़कर हंसने लगेेंगे। ये कहा जा सकता है कि इस फिल्म ने दर्शकों को खूब हंसाया है।

गोलमाल
बेस्ट कॉमेडी फिल्म का नाम सुनते ही सबसे पहले ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म गोलमाल की याद आती है। इस फिल्म में कलाकारों के अभिनय कमाल के है, अमोल पालेकर, बिंदिया गोस्वामी और उत्पल दत्त ने अपनी कॉमिक अंदाज से सभी का हंसाया है। अगर आपने इस फिल्म को नहीं देख तो आपने कुछ नहीं देखा। गोल साल 1979 में रिलीज हुई थी जो उस वक्त की सबसे हिट फिल्मों की लिस्ट में आती है।

चुपके-चुपके
अमिताभ बच्चन, धर्मेन्द्र, शर्मिला टैगोर, जया भादुड़ी, असरानी और ओम प्रकाश जैसे दिग्गज कलाकारों से सजी फिल्म चुपके चुपके की कहानी काफी जबरदस्त है। जिसका निर्दे्शन ऋषिकेश मुखर्जी ने किया है। इस फिल्म की कहानी ऐसे दो देस्तों की है जिसमे ये दोनों एक दूसरे की जगह ले लेते है। इसी के बाद से फिल्म की कहानी में कई सारे मजेदार ट्वीस्ट आते हैं। जो दर्शकों को हंसने पर मजबूर कर देती है।

पड़ोसन
साल 1968 में रिलीज हुई फिल्म पड़ोसन अपने समय की सबसे हिट कॉमेडी फिल्म है। जिसमे मुख्य किरदार के तौर पर सुनील दत्त और सायरा बानो नजर आए है। इस फिल्म की कहानी में सुनील दत्त और सायरा की प्रेम कहानी पर आधारित है। लेकिन इसमे कॉमेडी का तड़का देने का काम गुरू दत्त और महमूद देते हैं। इस फिल्म को देखने के बाद आपका मूड फ्रेश हो जाएगा।

सेल्युलाइड के बड़े परदे पर फिल्में जो तिलिस्म पैदा करती है, क्या वह मोबाइल की स्क्रीन पर हो सकेगा?

ओटीटी छोटे बजट की फिल्मों के लिए वरदान है तो बड़ी फिल्मों के लिए अभिशाप

बॉलीवुड से एक और बुरी खबर, इस मशहूर फिल्ममेकर का हुआ निधन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here