नेताओं के लिए मिसाल है छत्तीसगढ़ की यह गरीब विधायक

0
504

जयपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव आ गए और इन चुनाव से पहले आज हम आपको छत्तीसगढ़ के ऐसी नेता के बारे में बताने वाले है जो आप सभी के लिए एक प्रेरणा का स्तोत्र है और देश के सभी नेताओं और विधायकों को उनसे कुछ सीख लेनी चाहिए.Image result for नेताओं के लिए मिसाल है छत्तीसगढ़ की यह गरीब विधायक

ये विधायक इसलिए सबसे अलग है क्यों की ये गरीब है. भारतीय राजनीति में किसी नेता का गरीब होना एक सपने के जैसा लगता है. भारत की राजनीति में कोई नेता या कोई विधायक गरिभो इस बात पर एक बार में विश्वास करना मुश्किल होता है.

हम बात कर रहे हैं छत्तीसगढ़ के सारंगगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक केराबाई मनहर की. केराबाई को 2013 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने सारंगढ़ से टिकिट दिया था. केराबाई ने इन चुनावों में कांग्रेस की नेता पद्मा मनहर को 15 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था. केराबाई को देश का सबसे गरीब विधायक बताया जा रहा है. यानि इन्होने अपने पद का इस्तेमाल कभी भी पैसे कमाने में नहीं लगाया है. इसके अलावा इनके पास अपने विधायक की सैलरी के अलावा कमाने का कोई भी संसाधन नहीं है. उन्हें विधायक के दौर पर मिलने वाली आय ही उनकी आय का एक मात्र संसाधन है.

वहीं एक रिपोर्ट में सामने आया था की  केराबाई की सालाना आय 5 लाख 40 हजार रुपये है, जो राष्ट्रीय स्तर पर औसत आय से कम है. रिपोर्ट में यह भी लिखा है कि केराबाई पिछले पांच साल से ​विधायक हैं और उन्होंने तनख्वाह को ही अपनी पूंजी माना है और विधायक पद का कभी भी दुरुपयोग नहीं किया.

ऐसे विधायक को हमारे देश को और भी जरुरत है ताकि हमारे देश में भ्रष्टाचार कम हो और देश विकास के पथ पर आगे बढ़ सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here