आईपीएल 2020 में इन दस बड़े खिलाड़ियों पर रहने वाली हैं सबकी निगाहें

0

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क )आईपीएल को लेकर तैयारियां चल रही हैं पिछले दिनों ही टीमों ने रिटेन और रिलीज प्रक्रिया पूरी की है। यही नहीं अगले सीजन के लिए नीलामी दिसंबर में होने जा रही है।आईपीएल नीलामी से पहले हम यहां दस खिलाड़ियों के नाम गिना रहे हैं जो सीजन 13 में अपने प्रदर्शन से सुर्खियों बटोर सकते हैं।

स्टीव स्मिथ –
स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं, पिछले सीजन में ही उन्होंने एक साल बाद टूर्नामेंट में वापसी की, साथ ही राजस्थान की कप्तानी भी संभाली है। स्मिथ शानदार फॉर्म में है और सीजन 13 में भी बल्लेबाज़ी से सुर्खियों बटोर सकते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी –
आईपीएल सीजन 13 महेंद्र सिंह धोनी के लिए आखिरी होगा क्योंकि वह  क्रिकेट के अंतिम दौर में हैं और इसके बाद संन्यास भी ले सकते हैं । इसलिए माना जा रहा है कि  अपने आखिरी सीजन को यादगार बनाना चाहेंगे। बता दें कि धोनी सीएसके की एक बार फिर  कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

कीरोन पोलार्ड –
कीरोन पोलार्ड ने  पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहते हुए अपनी बल्लेबाज़ी से सबका ध्यान खींचा था। पोलार्ड ने  कुछ मैचों में मुंबई की  कप्तानी भी  की   थी जब रोहित गैरमौजूद थे।पोलार्ड के प्रदर्शन पर एक बार फिर सबकी निगाहें होंगी।

 

क्रिस गेल –
किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा क्रिस गेल अपना  जलवा टी 20 प्रारूप में दिखाने के लिए जाने जाते हैं और इसलिए  सीजन 13 में भी क्रिस गेल  छक्के और चौकों की बारिश करते हुए नजर आ सकते हैं।

एबी डीविलियर्स –
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सबसे अहम खिलाड़ियों में एक  एबी डीविलियर्स भी अपनी तूफानी पारियों के लिए जाने जाते हैं ।इस बात में कोई दो राय नहीं है कि डीविलियर्स  सीजन 13 में भी अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे।

केन विलियमसन –
सनराइजर्स हैदरबाद के कप्तान केन विलियमसन ने साल 2018 आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन किया था और टीम को  फाइनल तक लेकर गए थे लेकिन सीजन  2019 में  उनका बल्ले ज्यादा नहीं चला  और टीम भी टॉप 4तक ही पहुंची थी । केन विलियमसन एक बार फिर वापसी कर सकते हैं।

आर अश्विन-
आर अश्विन आईपीएल 2020 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब से अब दिल्ली कैपिटल्स  में गए हैं उन्होंने पिछले दी सीजन में  पंजाब की कप्तानी भी की और अब दिल्ली के साथ श्रेयस अय्यर  की कप्तानी में खेलेंगे ।अश्विन भी नई फ्रेंचाइजी के लिए प्रदर्शन करना चाहेंगे।

आंद्रे रसेल –
केकेआर के मैच जिताऊ खिलाड़ियों   आंद्रे रसेल  छक्कों और चौकों की बारिश के लिए जाने जाते हैं और सीजन 13 मेें भी वह ऐसा ही करता हुए नजर आ सकते हैं।


डेविड वॉर्नर –
वॉर्नर  ने भी स्टीव स्मिथ  की तरह  एक साल के  बाद पिछले सीजन में ही आईपीएल में वापसी की है, वह साल 2018 का सीजन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगे  प्रतिबंध की वजह से नहीं खेल पाए  थे। सीजन 12 में भी वॉर्नर ने हैदराबाद के लिए बढ़िया प्रदर्शन किया था और एक बार फिर उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

विराट कोहली –
आरसीबी के लिए पिछला सीजन  अच्छा नहीं रहा था और  कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम  के लिए बल्ले  से योगदान नहीं दे पाए थे । आईपीएल 2020  में आरसीबी  नई शुरुआत करना चाहेंगी क्योंकि उसने  अभी तक एक भी बार खिताब अपने नाम किया है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here