साथियों को संन्यास के बारे में बताते समय रोने लगे थे एलिस्टर कुक

0
33

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने कहा है कि टीम साथियों को संन्यास के बारे में बताते समय वह काफी भावुक हो गए थे और रोने लगे थे। उन्होंने कहा कि वह संन्यास के फैसले पर पिछले छह महीने से विचार कर रहे थे।

सलामी बल्लेबाज कुक ने साउथम्पटन में भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में 60 रन की जीत के बाद ऐलान किया था कि वह सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

बीबीसी ने कुक के हवाले से लिखा, “अब मैं मानसिक फुर्ती खो चुका हूं। मैं हमेशा मानसिक रूप से मजबूत रहा हूं लेकिन अब मेरी मानसिक फुर्ती कम हो रही है और फिर से उस फुर्ती को पाना काफी मुश्किल है।”

कुक ने कहा, “टीम साथियों को अपने संन्यास की खबर बताते समय मेरे पास काफी बीयर थे। अगर ये मेरे पास नहीं होते तो मैं और ज्यादा रोता। संन्यास की खबर बताने के बाद टीम साथी चुप थे। तभी मोइन अली ने कुछ कहा और सब हंसने लगे।”

इंग्लैंड के लिए 160 टेस्ट मैचों में 12254 रन बना चुके सलामी बल्लेबाज ने कहा, “पिछले छह महीनो से मैंने संन्यास के संकेत दे दिये थे। मैंने पिछले मैच से पहले कप्तान जो रूट से और मैच के दौरान कोच ट्रेवर बेलिस को इस बारे में बता दिया था।”

उन्होंने कहा, “हां, मैं कभी भी सबसे प्रतिभाशाली क्रिकेटर नहीं रहा हूं लेकिन अपनी क्षमता से मैंने यह सबकुछ पाया है।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here