इंग्लैंड एलेस्टर कुक अपने नाम की ऐसी उपलब्धि जिसके लिए हर कोई तरसा करता है

क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के कुक सबसे अधिक टेस्ट खेलने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बन गए हैं ।

0
50

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के कुक सबसे अधिक टेस्ट खेलने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बन गए हैं । दरअसल विश्व में किसी एक स्थान पर सबसे अधिक टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेल जयवर्धने का है ।alastair cook

जयवर्धने ने कोलंबो में 27 टेस्ट मैच खेले हैं । कुक दूसरे टेस्ट मैच के तहत 26 वीं बार लॉर्डस में मैच खेल रहे हैं। इस समय भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच में ऐतिहासिक मैदान पर ही खेल जा रहा है। बारिश के चलते पहले दिन के बाद दूसरे दिन जाकर मैच में टॉस हो पाया था और इंग्लैंड ने टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए भारत को आमंत्रित किया था ।

बता दें की इस सूच में जयवर्धने के बाद कुक दूसरे नंबर पर हैं । श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैय मुरलीधरन के नाम है उन्होंने कोलंबो में 24 टेस्ट खेले हैं । वहीं मुरली तीसरे जबकि जयवर्धने चौथे नंबर पर काबिज हैं। जयवर्धने ने गॉल ने में 23 टेस्ट मैच खेले हैं।

श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर कुमार संगकार ने गॉल में 23 टेस्ट खेले हैं । गौरतलब है भारत और  इंग्लैंड के बीच यह पांच टेस्ट मैचों एलेस्टर कुक के लिए भी महत्वपूर्ण हैं।

हालांकि  पहले टेस्ट में वह कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाए थे और मैच में दोनों बार भारतीय टीम के अश्विन ने ही उन्हें आउट किया था ।  हालांकि उस मैच में इंग्लैंड को  31 रनों से जीत मिली थी  इसलिए  कुक का खराब प्रदर्शन नजर अंदाज हुआ ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here