रिटायरमेंट के पहले ही एलिस्टेयर कुक को मिल गई नौकरी

भारत के खिलाफ जारी पांच मैचों की सीरीज के  अंतिम टेस्ट मैच से एलिस्टर कुक संन्यास लेने जा रहे हैं । लेकिन इस बीच एक ख़बर यह  आई है कि उन्हें नौकरी मिल गई है जी हां एलिस्टर कुक अब कॉमेंट्री करेंगे । बता दें की उन्होंने मौजूदा टेस्ट की पहली पारी 71 रनों की योगदान दिया था।

0

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। भारत के खिलाफ जारी पांच मैचों की सीरीज के  अंतिम टेस्ट मैच से एलिस्टर कुक संन्यास लेने जा रहे हैं । लेकिन इस बीच एक ख़बर यह  आई है कि उन्हें नौकरी मिल गई है जी हां एलिस्टर कुक अब कॉमेंट्री करेंगे । बता दें की उन्होंने मौजूदा टेस्ट की पहली पारी 71 रनों की योगदान दिया था।

जिसके बाद इंग्लैंड ने पहली पारी में 332 रन बनाए थे ।टेस्ट मैच की दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर 2 विकेट गंवाकर 154 रन रहा था, साथ ही मेजबान टीम की बढ़त 154 रन हो गई थी । वहीं एलिस्टर कुक 46 और जो रूट 29 रन बनाकर खेल रहे थे।

इस हिसाब से माना जा रहा है सकता है कि जो रूट को अपनी अंतिम अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट पारी में बड़ी पारी खेल सकते हैं। गौर किया जाए तो पिछले चार मैचों में एलिस्टर कुक कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए, एक तरह से अपनी टीम के लिए भारी भरकम योगदान नहीं दे पाए।

अब माना जा रहा है कि अंतिम टेस्ट मैच को जरूर यादगार बनाने चाहेंगे । इंग्लैंड ने पहली सीरीज ंमें 3-1 से बढ़त बनाते हुए  उस पर कब्जा कर रखा है, वहीं भारतीय टीम के लिए यह  मैच सम्मान की लड़ाई है,

और अगर वह यह मैच जीत जाती है तो  वह सीरीज हार का अंतर कम कर पाएगी । गौरतलब है कि भारत के बल्लेबाजों ने  इंग्लैंड के खिलाफ   खराब प्रदर्शन किया है  जिसके बाद ही उन्हें सीरीज हार के रुप में सामना करना पडा़ ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here