Al qaeda Terrorists arrested: दिल्ली को दहलाने आए थे आतंकी, एनआईए की छापेमारी से साजिश नाकाम

0

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार सुबह अलकायदा के 9 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। राजधानी दिल्ली को दहलाने आए आतंकियों के नापाक मंसूबों पर एनआईए ने पानी फेर दिया। एनआईए ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में छापेमारी कर आतंकी मॉड्यूल का भंडाफो़ड़ किया है। एनआईए की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि इन व्यक्तियों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के अल-कायदा आतंकियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था।

दिल्ली एनसीआर सहित कई स्थानों पर इन्हें हमला करने के लिए ट्रेनिंग दी गई थी। 9 आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद एनआईए ने कहा कि यह आतंकी मॉड्यूल सक्रिय रूप से धन उगाही मे लगा हुआ था। गिरोह के कुछ सदस्य गोला बारूद और हथियारों की खरीद के लिए दिल्ली जाने का प्लान बना रहे थे। लेकिन उससे पहले इन पर एनआईए की छापेमारी ने सारे मंसूबे नाकाम कर दिए।

बता दें कि एनाआईए ने पश्चिम बंगाल से 6 और केरल से 3 आतंकियों को पकड़ा है। इनके कब्जे से डिजिटल उपकरण, धारदार हथियार, देसी हथियार, विस्फोटक उपकरण और दस्तावेज सहित भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। जानकारी के अनुसार, एनआईए को केरल और बंगाल सहित देशके कई राज्यों में अलकायदा के अंतरराज्यीय संगठन के सक्रिय होने के बारे में पता लगा था। बताया गया कि आतंकी संगठन यहां निर्दोश लोगों की जान लगेने के लिए आतंकी हमलों की साजिश रच रहा था। अब एनआई की टीमें इनसे पूछताछ कर रही है।

Read More…
Film City Noida: CM योगी का बड़ा ऐलान, यूपी में बनाएंगे देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी
NIA Arrests Terrorists: एनआईए की बंगाल और केरल में छापेमारी, अलकायदा के 9 आतंकी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here