अक्षय तृतीया के इन चमत्कारी टोटको को करने से पूरे साल होगी धन वर्षा

0
94

जयपुर। अक्षय तृतीया का पर्व धन की देवी लक्ष्मी की पूजा अर्चना का दिन होता है। इस दिन इनकी पूजा करने से धन की प्राप्ति होती है व जीवन में हमेशा देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहते हैं जिससे कभी भी किसी वस्तु की कमी का सामना नहीं करना प़डता है। इसके साथ ही शास्त्रों में माना जाता है कि अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदा जाता है व इस दिन खरीदे सोने को शुभ माना जाता है। इस साल अक्षय तृतीया का पर्व मंगलवार 7 मई के दिन मनाया जाएगा।

आज हम इस लेख में अक्षय तृतीया के दिन धन प्राप्ति के लिए किये जाने वाले उपाय व टोटकों के बारे में बता रहें हैं जिनको इस दिन करने से धन की प्राप्ति होती है। अगर अक्षय तृतीया के दिन इन बातों को ध्यान में रखा जाता है तो इस दिन बड़ा लाभ मिलेगा।

  • अक्षय तृतीया के दिन के लिए माना जाता है कि इस दिन सोने-चांदी की वस्तु खरीदना शुभ माना जाता है। अगर आप भी अपने घर में हमेशा बरकत की चाह रखते हैं तो इस दिन सोने या चांदी के बने लक्ष्मी की चरण पादुका घर में रखें और इसकी नियमित पूजा करें जिससे घर में हमेशा बरकत बनी रहती है।
  • अक्षय तृतीया के दिन 11 कौड़ियों को लाल कपडे में बांधकर पूजा करने से देवी लक्ष्मी आकर्षित होती हैं व इन कौडियों को घऱ के मंदिर में रखें।

  • अक्षय तृतीया के दिन केसर और हल्दी से देवी लक्ष्मी की पूजा करें ऐसा करने से घर की आर्थिक परेशानियों का अंत होता है।
  • अक्षय तृतीया के दिन मंदिर में एकाक्षी नारियल स्थापित करने ऐसा करने से देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।

  • अक्षय तृतीया के दिन पितरों को प्रसन्न करने के लिए व उनकी कृपा प्राप्त करने के लिए जल कलश, पंखा, खड़ाऊं, छाता, सत्तू, ककड़ी, खरबूजा, फल, शक्कर, घी आदि ब्राह्मण को दान देने का विधान हैं।
  • अय तृतीया के दिन खास तौर पर गौ,  भूमि, तिल, स्वर्ण, घी, वस्त्र, धान्य, गुड़, चांदी, नमक, शहद और कन्या इन बारह के दान का विधान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here