भाजपा का संकल्प, यूपी को उजाड़ कर ही लेंगे दम : अखिलेश यादव

0
100

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जातिवाद और सांप्रदायिक उन्माद लोकतंत्र के लिए अभिशाप है। लेकिन भाजपा जातिवादी राजनीति को सफलता के लिए आसान तरीका मानती है।
उन्होंने कहा कि जहां समाज को बांटना और सद्भाव को बिगाड़ना भाजपा की साजिश का हिस्सा है, वहीं विकास में अवरोध पैदा करना उनकी फितरत बन गई है। अखिलेश ने कहा कि ऐसा लगता है कि भाजपा का संकल्प है कि उत्तर प्रदेश को उजाड़ कर ही दम लेंगे।

सपा मुखिया शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में मथुरा के समाजवादी नेता प्रदीप चौधरी, लखनऊ विश्वविद्यालय के कुछ छात्र नेताओं के अतिरिक्त तमिलनाडु प्रदेश अध्यक्ष समेत कई लोगों से मिले।

जहां अखिलेश का अंगवस्त्रम पहनाकर स्वागत हुआ, वहीं हरिद्वार के एक बाबा उन्हें आशीर्वाद दिया। इस मौके पर अखिलेश ने कहा कि मथुरा में सपा सरकार के कार्यों की नामपट्टिका को भाजपा के इशारे पर हटाया जा रहा है। भाजपा सरकार में शिलान्यास का शिलान्यास और उद्घाटन का उद्घाटन की नई परंपरा विकसित हुई है जो लोकतंत्र के लिए स्वस्थ तरीका नहीं है।

उन्होंने कहा कि उनसे मिले लोगों की आमतौर पर शिकायत है कि भाजपा सरकार रागद्वेष से काम कर रही है। ऐसा लगता है कि भाजपा का संकल्प है कि उत्तर प्रदेश को उजाड़कर ही दम लेंगे। समाज में नफरत को बढ़ावा देकर राजनीतिक स्वार्थ साधना की जा रही है जो अनैतिक है।

प्रदेश की योगी सरकार को निशाने पर लेते हुए अखिलेश ने कहा कि राज्य में कानून का राज नहीं रह गया है। सबसे बड़ा संकट निर्दोषों के सामने है। उन्होंने कहा कि कई कार्यकर्ताओं ने शिकायत की कि उन पर भाजपा नेताओं के इशारे पर फर्जी मुकदमे लगाए जा रहे हैं। समय आने पर ऐसे अधिकारी बच नहीं पाएंगे।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here