एयर इंडिया को बेचने के विरोध में क्यों उतरे बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी

0

मोदी सरकार ने एयर इंडिया को बेचने की तैयारी शुरू कर दी है। एयर इंडिया को बेचने के लिए केंद्र सरकार ने प्रारंभिक जानकारी वाला मेमोरेंडम जारी किया है। इस प्रस्ताव के विरोध में बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी खड़े हो गए हैं। सांसद सुब्रमण्यमी का बयान इस वजह से महत्वपूर्ण माना जा रहा है कि बीजेपी पार्टी के ही नेता ने एयर इंडिया को बेचने को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा है कि एयर इंडिया को बचने का सौदा पूरी तरह से देश विरोधी है। उन्होंने आगे लिखा है कि इस फैसले के खिलाफ जाने के लिए मुझे कोर्ट का रुख करना होगा। परिवार की बेशकीमती चीज को नहीं बेच सकते। ऐसे में अब मोदी सरकार को अपनी ही पार्टी के नेता के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। अब ऐसा कहा जा रहा है कि एयर इंडिया की नीलामी में शामिल होने के लिए कई विदेशी कंपनियां भी इंडियन कंपनियों से साझेदारी कर सकती हैं। एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, एयर इंडिया के लिए हिंदुजा, इंडिगो, टाटा समूह, स्पाइसजेट और कई निजी कंपनियां शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एयर इंडिया घाटे से जूझ रही है। नुकसान में होने के कारण मोदी सरकार अब एयर इंडिया की बोली लगा रही है। इससे पहले भी एयर इंडिया को लेकर बोली लगाई गई थी लेकिन, बोली प्रक्रिया जटिल होने के कारण खरीदार कंपनियों ने रूची नहीं दिखाई थी। रिपोर्टस के मुताबिक अब एअर इंडिया पर महज 18,000 करोड़ रुपये के कर्ज से जूझ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here