एयर इंडिया ने अपने केबिन को हर उडान के बाद जय हिन्द के नारे लगाने के आदेश दिए

0
244

जयपुर। एयर इंडिया ने सोमवार को अपने सभी केबिन और कॉकपिट क्रू को एक सर्कुलर जारी किया, जिसमें उन्हें हर उड़ान की घोषणा के बाद “जय हिंद”, “बहुत उत्साह के साथ” कहने का निर्देश दिया. निर्देश तुरंत प्रभावी है, परिपत्र कहा गया है, जिसे संचालन निदेशक अमिताभ सिंह ने जारी किया था.

अश्विनी लोहानी द्वारा दूसरी बार कैश-स्ट्रैप्ड एयरलाइन के प्रबंध निदेशक और प्रबंध निदेशक के रूप में कार्यभार संभालने के ठीक दो सप्ताह बाद यह निर्देश आया है. लोहानी ने अपने पहले कार्यकाल के दौरान 2016 में भी पायलटों को इसी तरह के निर्देश जारी किए थे.

सर्कुलर में कहा गया है कि फ्लाइट में मौजूद स्टाफ मेंबर्स को हर घोषणा के बाद “थोड़ी सी पोज” के बाद “जय हिंद” कहना चाहिए. अज्ञात अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि सलाहकार एक “अनुस्मारक” है जिसे “राष्ट्र के मूड” को देखते हुए जारी किया गया है. यह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले का संभावित संदर्भ है, इसके बाद पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद शिविर के खिलाफ भारतीय वायु सेना के हमले हुए.

2016 में, लोहानी ने कहा था “उड़ान के कप्तान को अक्सर यात्रा के दौरान यात्रियों के साथ जुड़ना चाहिए और पहले पते के अंत में, ‘जय हिंद’ शब्दों का उपयोग करना एक जबरदस्त प्रभाव डालेगा.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here