अब दिल्ली से सीधा वॉशिंगटन डीसी की लम्बी उडान भरेगा एयर इंडिया

0
425

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया आज से पहली बार दिल्ली से वॉशिंगटन डीसी के लिए उडान भरी। यह अमेरिका में एयर इंडिया का पांचवां गंतव्य है। अमेरिकी राजधानी वॉशिंगटन डीसी के लिए यह सेवा सप्ताह में तीन बार उपलब्ध होगी। वॉशिंगटन के अलावा न्यूयॉर्क, नेवार्क, शिकागो और सैन फ्रांसिस्को के लिए एयरइंडिया की सेवाएं उपलब्ध हैं।

इंदिरा गांधी हवाईअड्डे से इस विमान सेवा की शुरुआत

रिपोटर्स के मुताबिक, शुक्रवार को अमेरिकी दूतावास के प्रभारी मैरीके लॉस कार्लसन और एयर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी, एयर इंडिया के वाणिज्यिक निदेशक पंकज श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में आज यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से इस विमान सेवा की शुरुआत की गई। अमेरिका में भारत के राजदूत नवतेज सरना, लोहानी और श्रीवास्तव भी इस पहली उड़ान से अमेरिका रवाना हुए।

90 प्रतिशत सीटें हो चुकी हैं बुक

एयर इंडिया के प्रवक्ता के अनुसार जुलाई माह में अमेरिका जाने वाले उड़ानों की करीब 90 प्रतिशत सीटें बुक हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि एयर इंडिया नौ जुलाई से 17 जुलाई के बीच अमेरिका के लिए 321 सीटों वाला बड़ा विमान बोइंग-777-300 ईआर का परिचालन करेगी। इसके अलावा एयर इंडिया अमेरिका में अन्य शहरों जैसे लॅास एंजिलिस और ह्यूस्टन आदि के लिए भी सेवाएं शुरू करने की योजना बना रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here