दुबई में Air India Express के परिचालन को अस्थायी रूप से बंद किया गया

0

दुबई में एयर इंडिया एक्सप्रेस के परिचालन को शुक्रवार से 15 दिनों तक के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। एयरलाइन के अनुसार, एयर इंडिया एक्सप्रेस को गुरुवार को दुबई नागरिक उड्डयन प्राधिकरण से ‘नोटिस ऑफ सस्पेंशन’ मिला है।

बयान में कहा गया, “नोटिस क्रमश: 28 अगस्त और 4 सितंबर को दुबई के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों में दिल्ली और जयपुर में एयरलाइन के ग्राउंड हैंडलिंग एजेंटों द्वारा एक कोविड पॉजिटिव यात्री को यात्रा करने देने की अनुमति देने के संदर्भ में दिया गया है।”

इसमें कहा गया, “जानकारी के अनुसार, जो यात्री उड़ान में कोविड पॉजिटिव यात्री के पास बैठे थे, उन्हें दुबई स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा निर्धारित नियम के तहत कोविड जांच से गुजरना पड़ा या क्वांरटीन में रहना पड़ा।”

अपनी ओर से, एयरलाइन ने खुलासा किया कि संबंधित ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसियों ने अपने कर्मचारियों के खिलाफ उचित दंडात्मक कार्रवाई की है, जिन्हें दिल्ली और जयपुर में चूक के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

इसने कहा कि नोटिस मिलने से पहले, एयरलाइन ने दुबई सिविल एविएशन अथॉरिटी को एक पत्र सौंपकर माफी मांगी। इस तरह की चूक से बचाव के लिए संबंधित ग्राउंड हैंडलिंग एजेंटों के साथ मिलकर एयरलाइन द्वारा उठाए गए विभिन्न कार्यों का विवरण दिया था।

इसके अलावा, एयरलाइन ने कहा कि दुबई जाने के लिए बुक की गई यात्रियों को होने वाली असुविधा को कम करने के लिए, इसने प्रभावित यात्रियों की सुविधा के लिए शारजाह के लिए अतिरिक्त उड़ानें शुरू की हैं।

एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि जिन प्रभावित यात्रियों ने दुबई जाने के लिए बुकिंग की है, उन्हें आगामी तारीख पर दोबारा बुक करने का विकल्प दिया जा रहा है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleIPL-13 : यूएई में टी-10 फॉर्म के भरोसे हैं मुंबई के लिन
Next article‘KBC 12’ के सेट पर फेस शील्ड पहन बिग बी ने लोगों से की सुरक्षित रहने की अपील
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here