पायलट मिला कोरोना पॉजिटिव, मॉस्को जाने वाला विमान आधे रास्ते से दिल्ली लौटा….

0

कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी के साथ देश में फैल रहा है। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन का चौथा चरण अब खत्म होने वाला है। हालांकि इस बीच कई रियायतें दी गई। घरेलू उड़ानें फिर से शुरू हई लेकिन अब कोरोना का संक्रमण विमान सेवा में भी जा फैला है।

शनिवार सुबह पायलट के कोरोना संक्रमित होने का पता लगने पर एयर इंडिया ने दिल्ली से मॉस्को जाने वाले विमान को आधे रास्ते से दिल्ली बुला लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स में ये जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने साझा की है। उन्होंने कहा कि ए320 विमान में कोई यात्री नहीं थे। यह विमान वंदे भारत अभियान के् तहत मॉस्को में फंसे भारतीय नागरिकों को लाने के लिए जा रहा था। इस बीच जमीन पर मौजूद टीम को पायलट के कोरोना पॉजिटिव होने का अहसास हुआ। हालांकि विमान के अंदर केवल क्रू मेंबर ही मौजूद थे।

यात्रियों के बिना विमान ने शनिवार की सुबह उड़ान भरी थी। इसके दो घंटे बाद एक अन्य सदस्य ने क्रू सदस्यों की जांच रिपोर्ट को दोबार चेक किया तो पायलट के कोरोना संक्रमित होने के बारे में जानकारी मिली। एयर इंडिया ने मामले को छिपाने की बजाय तुरंत विमान को वापस दिल्ली बुला लिया।

सूत्रों ने मीडिया रिपोर्ट्स में बताया कि टीम ने गलती से पायलट की पॉजिटिव रिपोर्ट को नेगेटिव पढ़ लिया। अकेले दिल्ली में रोज 300 क्रू सदस्यों की जांच रिपोर्ट देखी जाती है। इधर, दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17000 के पार चली गई है। बीते 24 घंटे में 1105 नए मामले सामने आए हैं।

Read More….
कोरोना संकट: लॉकडाउन से बंद हो सकती हैं 7 लाख से ज्यादा छोटी दुकानें
पीएम मोदी ने देश के नाम लिखा खत, कोरोना संकट में मजदूरों की परेशानी पर जताया दुख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here