वायुसेना दिवस: आसमान में दिखा भारत का दम, अभिनंदन ने उड़ाया मिग-21

0

भारतीय वायु सेना आज अपनी 87 साल की जयंती बना रही है और वायु सेना के हिसाब से गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है और इस दौरान वायु सेना के जवान लड़ाकू विमानों के साथ करतब दिखा रहे हैं.
आपको बता दें कि वायु सेना दिवस के अवसर पर गाजियाबाद में इस पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन करा गया है और हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर आयोजित एयर शो में पहली बार लड़ाकू हेलीकॉप्टर अपाचे और हेवी लिफ्ट हेलीकॉप्टर चिन्नू को भी अपनी ताकत दिखाने के लिए शामिल कर आ गया है वहीं आपको बता दें कि इससे पहले सेना प्रमुख बिपिन रावत भारतीय वायुसेना प्रमुख आरके सिंह भदौरिया और नौसेना अध्यक्ष कर्मवीर सिंह ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि भी अर्पित करी है.
वहीं आपको बता दें कि इन सबके बीच वायु सेना के अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल राव केश कुमार सिंह भदौरिया ने वायुसेना के दिवस पर कहा है कि इस बालाकोट स्ट्राइक के रणनीतिक प्रासंगिकता आतंकवादियों को दंडित करने के लिए राजनीतिक नेतृत्व का संकल्प है.
आपको बता दें कि इस विशेष कार्यक्रम के आयोजन में आज विंग कमांडर अभिनंदन ने मिग-21 विमान को भी उड़ाया है और वहां पर उनके इस करता बाजी ने सबका दिल मोह लिया आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में 40 से ज्यादा और सर शामिल हुए हैं.पाकिस्तान को मात देने वाले विंग कमांडर अभिनंदन ने एक बार फिर आसमान में अपनी ताकत का प्रदर्शन किया. वायुसेना दिवस के मौके पर अभिनंदन ने मिग विमान को उड़ाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here