एम्स के डायरेक्टर डॉ गुलेरिया बोले- अगले दो-तीन महीने में वैक्सीन आने की संभावना

0
New Delhi, Apr 23 (ANI): Delhi AIIMS Director Randeep Guleria addresses media over coronavirus, in New Delhi on Thursday. (ANI Photo)

नई दिल्ली। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि अगले दो से तीन महीने के बीच कोरोना की दवा आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की वैक्सीन इस साल के आखिर या फिर अगले साल के शुरुआत में आ सकती है।

कोरोना वायरस से ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत का छठा स्थान आ गया है। इस पर डॉक्टर गुलेरिया ने कहा है कि हमे ये कोशिश करनी है कि कोरोना वायरस के बढ़ने की दर कम हो। ये इतना नहीं हो कि हेल्थ केयर फैसिलिटी में मरीजों को देखने की क्षमता न हो। अस्पातलों में मरीजों को एडमिशन नहीं मिल सके।

लॉकाडउन के सवाल पर डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि कोरोना महामारी से जंग की जिम्मेदारी हर इंसान की है। देश में धीरे-धीरे चीजें खुलती जा रही हैं। इस बीच लोगों में मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने में कमी दर्ज हो रही है। ऐसे में लोगों को जागरुक होने की खासी जरूरत है।

दुनिया के ब्राजील, अमेरिका, रूस, स्पेन, ब्रिटेने के बाद कोरोना प्रभावितों की सूची में भारत छठे पायदान पर हैं। भारत में कोरोना महामारी के मामले बढ़ने की रफ्तार दुनियाभर में तीसरे स्थान पर है। शुक्रवार को ब्राजील में एक 30136 मामले आए। अमेरिका में 25273 संक्रमित मिले हैं। जबकि रूस में 8726 नए मामले आए हैं। इसका सीधा मतलब है कि एक दिन में कोरोना के नए केस की बढ़ोतरी में भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर है।

Read More…
देश में कोरोना का कहर जारी! अब तक 2 लाख 36 हजार से ज्यादा मामले हुए
अमेरिका: अश्वेत जॉर्ज को श्रद्धांजलि देने उमड़े हजारों लोग, राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ केस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here