इमरती देवी विवाद पर बोलें राहुल गांधी,कहा-मुझे कमलनाथ जी की भाषा पसंद नहीं आई

0

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ के ‘आइटम’ वाले बयान पर सियासी घमासान मचा है। मामले को लेकर अब राहुल गांधी का भी रिएक्शन आया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कमलनाथ की टिप्पणी से असहमति जताते हुए कहा कि जिस तरह की भाषा का उन्होंने इस्तेमाल किया है, वो मुझे पसंद नहीं है,यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

राहुल गांधी से जब कमलनाथ के इमरती देवी को लेकर दिए बयान के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, ‘देखिए, कमलनाथ जी मेरी पार्टी से ही हैं। लेकिन मैं निजी तौर पर इस तरह की भाषा पसंद नहीं करता हूं, जिसका इस्तेमाल उन्होंने किया है। मैं इसकी सराहना नहीं करता, चाहे वह कोई भी हो। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।’ उन्होंने कहा कि महिलाएं हर क्षेत्र में बढ़-चढ़कर भाग ले रही हैं। हमें महिलाओं का सम्मान करना चाहिए। इस तरह की भाषा का महिलाओं के लिए इस्तेमाल मुझे कतई पसंद नहीं है।

राहुल गांधी के बयान के बाद कमलनाथ का भी रिएक्शन आया।कमलनाथ ने कहा कि मैंने पहले ही उस संदर्भ को स्पष्ट कर दिया है, जिसमें मैंने वह बयान दिया था। जब मुझे किसी का अपमान करने का इरादा नहीं था तो मुझे माफी क्यों मांगनी चाहिए? अगर किसी को अपमान महसूस हुआ, तो मैं पहले ही खेद व्यक्त कर चुका हूं।
इससे पहले कमलनाथ ने बीजेपी सरकार की मंत्री इमरती देवी पर की टिप्पणी को लेकर सफाई भी दी थी। कमलनाथ ने इमरती देवी पर दिए गए अपने बयान से उठ रहे सवाल के जवाब में कहा है कि वे उनका नाम भूल गए थे, वे किसी का अपमान नहीं करते।

आपको बता दें एक जनसभा के दौरान कमलनाथ ने इमरती देवी को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि ये सुरेश राजे हमारे उम्मीदवार हैं। सरल, सीधे-साधे, ये तो करेंगे। ये उसके जैसे नहीं है, क्या नाम है उसका (भीड़ में से आवाज आती है इमरती), मैं क्या उसका नाम लूं, मेरे से ज्यादा तो आप लोग पहचानते हो, पहले ही सावधान कर देना चाहिए था कि ये क्या (अशोभनीय शब्द) है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here