उपचुनाव में जीत के बाद, अब गठबंधन की नजर लोकसभा के चुनाव पर है

0
84

जयपुर। कर्नाटक के उपचुनाव में सत्तारूढ़ गठबंधन की सफलता के बाद उपचुनाव के बाद अब कुमारस्वामी ने कहा की अगले साल होने वाले चुनाव में राहुल गांधी विपक्ष  का नेत्रत्व करे ताकि अगले चुनाव में बीजेपी को सत्ता से दूर रखा जा सके.  कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मई में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पहली बड़ी अनौपचारिक विपक्षी बैठक की मेजबानी की थी, उन्होंने कहा कि गठबंधन केंद्र में अगली सरकार बनाने के लिए एक शॉट है और इसका नेतृत्व राहुल गांधी करेंगे.

कांग्रेस-जनता दल गठबंधन के बाद चुनाव के परिणाम आज घोषित किए गए थे, मुख्यमंत्री ने तर्क दिया कि हर बार बीजेपी को विपक्षी गठबंधन के खिलाफ लगाया गया है. इस साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश में हुए उपचुनावों का संदर्भ था, जिसमें बीजेपी को मायावती और अखिलेश यादव के गठबंधन ने बीजेपी को हराया था.

मुख्यमंत्री ने कहा, “मेरे विश्लेषण के मुताबिक, यह 2019 में महागथबानधन सरकार होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले चुनाव में बीजेपी को महागठबंधन का सामना करना पड़ेगा.

आपको बता दे की इससे पहले उत्तर प्रदेश में बीजेपी को गठबंधन के सामने हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद सभी को मोदी सरकार के कड़ी चौनोती दे सकती है.

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी गठबंधन के अन्य नेताओं द्वारा स्वीकार किए जाएंगे – जिनमें से कई, जैसे बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, क्षेत्रीय नेताओं के लिए ध्रुव की स्थिति के लिए बल्लेबाजी कर रहे हैं – कुमारस्वामी ने कहा, “यह उनके लिए तय करना है”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here